Home » अजब गजब » Being human Tom James considers himself a dog and dress up as a Doggy
 

अनोखा है ये इंसान जो खुद को समझता है जानवर, डॉगी की तरह पहनता है कपड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 12:11 IST

हर इंसान के अपने-अपने शौक होते हैं और वो इन शौक को पूरा करने के लिए कई बार ऐसे काम करने लगते हैं जिससे वह समाज में हंसी का पात्र बन जाते हैं. ऐसा ही कुछ शौक है इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रहने वाले एक शख्स का. जो इंसान होते हुए भी खुद को किसी डॉगी यानि कुत्ते की तरह समझता है. यही नहीं खुद को डॉगी के रूप में दिखाने के लिए वह डॉगी स्टाइल के कपड़े भी पहनता है.

इस शख्स को डॉगी की तरह जिंदगी जीना पसंद है. इसीलिए वह ना सिर्फ डॉगी की तरह कपड़े पहनता है बल्कि डॉग बाउल में ही खाना या बिस्कुट खाता है. इंग्लैंड के मैनचेस्टर में रहने वाले टॉम जेम्स खुद को इंसान नहीं बल्कि कुत्ता समझते हैं. बता दें कि इस शख्स के घर जब भी कोई रिश्तेदार या दोस्त आता है तो वह उनका भौंककर स्वागत करता है.

 

यही नहीं दूसरे कुत्तों को भी देखकर जेम्स भौंकने लगता है. ताकि उन्हें जेम्स के होने का एहसास हो. 37 साल के हो चुके जेम्स कुत्ते की तरह दिखने के लिए खास तरह के कपड़े बनवाते हैं. इन कपड़ों की कीमत करीब 1 लाख 80 हजार रुपए होती हैबता दे कि जेम्स के कपड़ों की खास बात ये होती है कि ये कपड़े सिर वाले हिस्से में कुत्ते की तरह केनाइन दांत भी लगे होते हैं.

जिन्हें पहनने के बाद जेम्स एकदम कुत्ते की तरह दिखाई देने लगते हैं. बता दें कि जेम्स ग्रेटर मैनचेस्टर में एक स्टोर चलाते हैं. स्टोर में आनेवाले ग्राहकों को वो सामान अपने दांत से उठाकर देते हैं. खबरों के मुताबिक जेम्स कुत्तों की खुलकर जिंदगी जीने के लिए नॉर्कफॉक छोड़कर ग्रेटर मैनचेस्टर में जाकर बस गए हैं.

यहां शिकारी खुद बन गया खूंखार जानवर का शिकार, पहले हाथी ने रौंदा फिर शेर ने किया वार

First published: 8 April 2019, 12:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी