Home » अजब गजब » Believe it or not: Twin during ultrasound one after delivery
 

अल्ट्रासाउंड में दिखे जुड़वा बच्चे डिलीवरी के वक़्त हुए एक

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2017, 12:42 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. दरअसल यहां एक गर्भवती महिला ने अल्ट्रासाउंड कराया था, जिसमें जुड़वा बच्चा निकले थे. उसके बाद महिला ने प्रसव के दौरान एक ही बच्चे को जन्म दिया, जिसका वजन अल्ट्रासाउंड रिपोर्ट से एक किलो अधिक निकला.

पीड़ित परिवार ने इस मामले की शिकायत डीएम, मुख्यमंत्री और सीएमओ से की है. वहीं सीएमओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच शुरू की है. सेंटर मैनेजर ने मशीन की खराबी के कारण गड़बड़ी होने की बात कही है.

गांव बबुरी सोतिया निवासी दुलारे और उसकी पत्नी गुड्डी देवी के दीपा, आकाश, विकास बच्चे हैं. चौथा बच्चा पेट में आने पर गुड्डी देवी ने बीते सात जुलाई को लखीमुपर के खीरी रोड स्थित सत्यम डायग्नोस्टिक सेंटर पर अल्ट्रासाउंड कराया. आरोप है कि अल्ट्रासाउंड में दो जुड़वा बच्चे, जिनका वजन तीन किलो 100 ग्राम दिखाया गया.

जुड़वा बच्चों की रिपोर्ट आने के बाद परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई. पूरा परिवार जुड़वा बच्चों के घर आने की तैयारी करने लगा. बीते शुक्रवार को जब गुड्डी देवी को दर्द हुआ, तो उसे लेकर वे लोग कस्बे के ढखेरवा रोड स्थित सम्राट अस्पताल लेकर गए. वहां पर रात में उसने एक बच्चे को जन्म दिया.

आरोप है कि काफी देर इंतज़ार करने के बाद जब बच्चा नहीं हुआ, तो डॉक्टर से चेक करने को कहा गया. डॉक्टर ने चेक किया, तो दूसरा बच्चा पेट में नहीं था. बच्चा पैदा होने के बाद जब उसका वजन कराया गया, तो उसका वजन चार किलो सौ ग्राम निकला. 

(स्रोत- आईएएनएस)

First published: 25 July 2017, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी