Home » अजब गजब » Bengaluru loud 'boom'sound officials are investigating
 

बेंगलुरु में दोपहर में सुनाई दी रहस्यमयी तेज आवाज, दहशत में आए लोग, वायुसेना से किया संपर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 May 2020, 22:26 IST
Bengaluru loud 'boom'sound

पूरा देश अभी कोरोना वायरस के असर के कारण परेशान है और दूसरी तरफ देश के पूर्वी हिस्से में अम्फान तूफान अपना कहर बरपा रहा है. वहीं इन सबके बीच कर्नाटक के बेंगलुरु से अजीब घटना सामने आई है जिसने लोगों को दहशत में डाल दिया है. दरअसल, दोपहर करीब 1.30 बजे बेंगलुरु के व्हाइटफ़ील्ड इलाके के पास एक तेज़ आवाज़ सुनी गई. शहर के कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस बाबत वीडियो शेयर किए है और दावा किया है कि उन्होंने तेज़ बूम की आवाज सुनाई दी है तो कुछ लोगों ने कहा कि उन्होंने तूफानी गरजना सुनी, तो कुछ लोगों ने दावा किया कि उन्होंने कुठ झटके महसूस किए और उनके घरों की खिड़कियां पांच सेकेंड तक हिलती रही.

द न्यूज मिनट से बात करते हुए बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त भास्कर राव ने बताया कि शहर में कहीं भी कोई नुकसान की खबर नहीं है और पुलिस को 100 नंबर पर भी कोई सूचना नहीं मिली है. उन्होंने आगे कहा,"हमने वायु सेना नियंत्रण कक्ष से पूछा है कि क्या यह उड़ान है या नहीं, यह जांचने के लिए कहा।" पुष्टि के लिए वायु सेना की प्रतीक्षा की जा रही है."


बता दें, ऐसी अटकलें हैं कि यह आवाज शहर के ऊपर से उड़ान भरने वाले लड़ाकू जेट के गुजरने के कारण आई. बता दें, सोनिक बूम तब होता है जब कोई फाइटर जेट आवाज की गति से भी अधिक रफ्तार से गुजरता है तो एक विस्फोटक आवाज होती है और इस तेज आवाज को ही सूनिक बूम कहा जाता है.

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का ट्वीट -25 मई से शुरू होगी घरेलू उड़ानें

First published: 20 May 2020, 18:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी