Home » अजब गजब » berberry in big controversy for its sweatshirt and liz kennedy criticized company and said suicide is not fashiontpraltp
 

फैशन के नाम पर कुछ भी! सुसाइड को बढ़ावा देती है ये ड्रेस

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 April 2019, 13:11 IST
प्रतीकात्मक् तस्वीर

बाजार में अजीबो-गरीब फैशन देखने को मिल रहा है. इसी बीच बर्बेरी कंपनी ने एक ऐसा ड्रेस लॉन्च किया है, जिसे देखकर गुस्सा आना लाजमी है. अपने एक ड्रेस के चलते बर्बेरी विवादों में बुरी तरह से फंस गई है.

लंदन की इस कंपनी ने लंडन फैशन वीक में स्वेटशर्ट डिजाइन की है. इस ड्रेस को देखकर ऐसा लग रहा है, जैसे ये ड्रेस आत्महत्या को बढ़ावा दे रही है. बर्बरी की इस स्वेटशर्ट की हुड के साथ एक रस्सी लटका हुआ दिखाई दे रहा है. इतना ही नहीं इस ड्रेस में रस्सी का फंदा भी बना हुआ है. कंपनी के इस फैशन सेंस से आम लोग काफी गुस्साए हुए हैं.

फरवरी में इस ड्रेस को लॉन्च किया गया था. इस ड्रेस को लॉन्च करने के बाद से इसका काफी विरोध किया गया. लोगों के विरोध करने के बाद बर्बेरी कंपनी से इसके लिए माफी भी मांगी थी. कंपनी के सीइओ मार्को गोबिटी ने कहा, "कैनिडी ने जो अनुभव साझा किया है वो सुनकर मैं शर्मिंदा हूं. हमारी कंपनी इन सिद्धांतों पर नहीं चलती है. इस घटना के सिलसिले में हम हर जरूरी एक्शन लेंगे."

कैटवॉक करते-करते लड़खड़ा कर गिर पड़ा मॉडल, मौत होने के बाद भी लोग करते रहे चीयर अप

इससे पहले भी कई फैशन हाउस अपने डिजाइनिंग के चलते विवादों में घिर चुके हैं. गूची कंपनी भी पहले भी काले लोगों के साथ भेदभाव करने वाले डिजाइनिंग के चलते पहले विवाद में फंस चुकी है. इसके बांद गूची ने अपने इस कपड़े को ऑनलाइन स्टोर से हटाकर लोगों से माफी मांगी थी.

First published: 29 April 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी