Home » अजब गजब » Best viral video of 2016: Planet Earth II showing snake army killing baby iguana shocks viewers
 

2016 का बेस्ट वीडियोः सैकड़ों सांप और इकलौता छोटा इगुआना

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 November 2016, 13:32 IST

यूं तो आपने अब तक ढेरों वायरल वीडियो देखे होंगे लेकिन एक ताजा ऑनलाइन वीडियो सामने आया है जिसे 2016 का बेस्ट वीडियो बताया जा रहा है. हालांकि सैकड़ों सांपों और एक छोटे इगुआना वाले इसे देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि वाकई यह वीडियो बेस्ट है.

डेविड ऐट्टेनबॉरो द्वारा होस्ट की जाने वाली बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री प्लैनेट अर्थ II की वापसी के इस पहले वीडियो को देखकर दुनिया भर के लोग खौफजदा हो गए. इस शो के लौटने का इंतजार कर रहे दुनिया के करोड़ों लोगों ने जब यह शो देखा तो दांतों तले अंगुलियां दबा लीं.

वायरल वीडियोः ब्रिटेन के युवक ने बनाई उड़ने वाली बाइक

डरावने सपनों की कथा नाम की यह क्लिप गैलापैगोज आईलैंड्स के फर्नैंनडिना आईलैंड में फिल्माई गई है. सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किए जा रहे इस वीडियो को देखकर पहली बारगी लोगों को यह हकीकत नजर नहीं आता. लेकिन दूसरी बार देखकर हर कोई इसके सीक्वेंस, पिक्चराइजेशन, कैमरा शॉट, एंगल, म्यूजिक और थीम का दीवाना हो जाता है.

2 मिनट 18 सेकेंड के इस वीडियो में दिखाया गया है समुद्र के किनारे बनी चट्टानों के बीच एक एक सांप बेबी इगुआना (एक तरह की छिपकली) को खाने के लिए पीछा कर रहा होता है. इगुआना भी आखिरी सांस तक जान बचाने की कोशिश में दम लगाकर भागता है और छोटे-छोटे पत्थरों की चट्टान खत्म होने के  बाद वहां की जमीन पर गिर पड़ता है और बिल्कुल खामोशी से खड़ा हो जाता है.

वीडियो: गुजरात का जो वीडियो आपने देखा वह कुछ भी नहीं था

सांप उसके पीछे आता है लेकिन इगुआना खुद को बिल्कुल स्थिर रखने के साथ अपनी सांस रोके होता है, सांप उसके सामने से चला जाता है. कुछ सेकेंड बाद एक सांप उसकी पूंछ की ओर से आकर उसपर हमला करता है और इगुआना भागता है.

बस, सांसें थमा देने वाली कहानी यहीं से शुरू होती है क्योंकि जैसे ही यह इगुआना भागने लगता है वहां बनीं छोटी-छोटी चट्टानों से लंबे-खतरनाक सैकड़ों सांप उसे दबोचने के इरादे से तेजी से निकलने लगते हैं. इगुआना भागता है और सांपों का झुंड उसके पीछे दौड़ता है. इस बीच एक चट्टान पर चढ़ने की कोशिश में कई सांप इगुआना को दबोच लेते हैं.....

लेकिन कहानी यहीं खत्म नहीं होती. देखिए पूरी कहानी इस वीडियो में.

First published: 8 November 2016, 13:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी