Home » अजब गजब » Bhopal Couple Seek Divorce Over Mobile Phone Dispute Know How Magistrate Mediated Them
 

मोबाइल की वजह से मियां-बीवी मांग रहे थे तलाक तो जज ने सुनाया फैसला और फिर जो हुआ...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 14:49 IST

मोबाइल फोन इस कदर लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है कि, कोई इससे दूर ही नहीं रहना चाहता. भोपाल में मोबाइल फोन की वजह से एक दंपति कोर्ट तक पहुंच गया और तलाक की अर्जी लगा दी. दरअसल, भोपाल की सर्वधर्म कॉलोनी में रहने वाले पति-पत्नी दोनों ही घंटों अपने-अपने मोबाइल फोन पर चिपके रहते थे.

इसी बीच एक दिन ऐसी घटना घटी, जिसके बाद दोनों सीधे एसडीएम राजकुमार खत्री के पास तलाक लेने पहुंच गए. लेकिन जज साहब की उन्हें कहां अलग करने वाले थे, उन्होंने ने भी एक ऐसी तरकीब खोज निकली कि दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला ही कैंसिल कर दिया.

दरअसल, एक दिन पत्नी किसी से मोबाइल फोन पर बात कर रही थी. पति ने जब पत्नी को बात करते देखा तो आग बबूला हो गया और पत्नी का मोबाइल फोन छीनकर तोड़ दिया. यही नहीं पति ने पत्नी पर हाथ भी उठाया. उसके बाद पत्नी थाने पहुंच गई और पति की शिकायत कर दी. पुलिस ने धारा 151 के तहत केस दर्ज कर लिया. उसके बाद मामला एसडीएम राजकुमार खत्री की कोर्ट में पहुंचा गया.

सुनवाई के दौरान पति ने जज को बताया कि उसकी पत्नी घंटों एक रिश्तेदार के साथ फोन पर बात करती रहती है और रोकने पर झगड़ा करती है. वहीं पत्नी ने आरोप लगाया कि उसका पति भी किसी से घंटों फोन पर बात करता है और मना करने पर मारपीट करता है. इसीलिए दोनों एक दूसरे से अलग होना चाहते हैं.

उसके बाद एसडीएम ने दोनों से कहा कि उन्हें तलाक इसी शर्त पर मिलेगा, जब दोनों लगातार तीन दिन तक साथ में कोर्ट आएंगे और साथ ही जाएंगे. जज के कहे अनुसार दोनों साथ कोर्ट आते. उसके बाद दोनों जज के कमरे के बाहर सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक बैठते. इस दौरान दोनों के पास मोबाइल फोन नहीं होता था.

जब दोनों 6 घंटे साथ में रहते तो एक-दूसरे से बातचीत करते. इस दौरान दोनों का मनमुटाव दूर हो गया और तीन दिन के अंदर दोनों में सुलह हो गई. उसके बाद दोनों ने एक-दूसरे से अलग होने का ख्याल अपने मन से निकाल दिया.

ये भी पढ़ें- मां का दिया हुआ सर्फबोर्ड 40 साल पहले हुआ था चोरी, मालिक को ऐसे मिला वापस

First published: 13 August 2018, 14:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी