Home » अजब गजब » Bhubaneswar man seized a flying snake from possession
 

उड़ने वाले सांप को देखकर लोगों की निकल गई चीख, वीडियो में देखें अद्भुत नजारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2019, 15:56 IST

सांप का नाम सुनते ही हर किसी की रोंगटे खड़े हो जाते हैं. वहीं अगर किसी के सामने उड़ने वाला सांप आ जाए तो आप समझ सकते हैं कि उसकी हालत कैसी होगी. ऐसा ही एक नाजारा ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में देखने को मिला. जहां लोगों ने एक अद्भुत सांप देखा जो उड़ने वाला था.

जानकारी के मुताबिक, एक शख्स इस सांप से अपनी रोजी रोटी कमाता है. वह इस सांप को लोगों को दिखकर पैसे मांगता है. मंगलवार को भी युवक यही काम कर रहा थी. उसी दौरान किसी ने इस युवक की पुलिस और वन विभाग से शिकायत कर दी. उसके बाद पुलिस और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए और कार्रवाई शुरु की.

 

भुवनेश्वर के वन विभाग के अधिकारी के मुताबिक, 'सांप को अपने पास रखना वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत अपराध है. जंगली जानवरों के कब्जे, व्यापार और वाणिज्य से संबंधित अपराध करने पर लंबी सजा और भारी जुर्माना लगता है. इसलिए इस दुर्लभ प्रजाति सांप को वन विभाग की टीम ने चंदका अभयारण्य में छोड़ दिया है.’

वहीं, पुलिस के मुताबिक, आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी इस सांप पश्चिम बंगाल के आसनसोल से लेकर आया था. बता दें कि इस सांप को क्रिसोपोलिया ओरनाटा के नाम से जाना जाता है. ये सांप उड़ने में माहिर होता है और किसी भी पेड़ पर उड़कर पहुंच जाता है. साथ ही ये काफी जहरीला भी होता है.

इस शख्स ने ट्रेन और कार से तेज चलाई साइकिल, तोड़ा दो दशक से पुराना रिकॉर्ड

First published: 21 August 2019, 15:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी