Home » अजब गजब » Bihar Bride refuses marry due to Groom fear in lightning
 

बिजली कड़कने पर दूल्हे ने किया ऐसा, तो दुल्हन ने मंडप में तोड़ ली शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 12:13 IST

आपने आसमानी बिजली से इंसान की मौत होने के बारे में तो सुना होगा, लेकिन क्या आसमानी बिजली से किसी की शादी भी टूट सकती है. ऐसा आपने कभी नहीं सुना होगा, लेकिन बिहार के सारण में कुछ ऐसा ही हुआ. जहां आसमानी बिजली ना सिर्फ शादी टूटने की वजह बन गई बल्कि दुल्हन के दरवाजे से बारात को बेरंग लौटना पड़ा.

खबरों से मुताबिक, आसमानी बिजली कड़कने से एक युवक की शादी टूट गई. पुलिस ने बताया कि बिजली कड़कने पर दूल्हे की अजीब हरकत देख दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई.

मामला बिहार के सोनपुर पुलिस थाना के चित्रसेनपुर गांव का है. जहां दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया. क्योंकि बिजली कड़कने पर दूल्हे खेत में अजीब हरकत करने लगा. दूल्हे की हरकत के बारे में सुन दुल्हन और उसके परिजन सन्न रह गए. हालांकि शादी की सभी रस्में पूरी हो चुकी थीं. इसलिए दूल्हा पक्ष ने इस बात का विरोध किया तो दुल्हन के परिजनों ने उनपर हमला कर दिया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिजली कड़कने के बाद दुल्हा ऐसा बर्ताव करने लगा जैसे वह डर रहा है. दुल्हन, दूल्हा के विचित्र व्यवहार की वजह से सबके सामने शादी करने से इंकार कर दिया. वहीं थाना प्रभारी सिद्धेश्वर आजाद ने बताया कि वह पक्ष पर हमला करने के कारण दुल्हन पक्ष के तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

पूरे इलाके में घटना की खूब चर्चा हो रही है. कुछ लोग लड़की के समर्थन में बोल रहे हैं तो कुछ लोग दूल्हे के परिवार के साथ खड़े हैं. बता दें कि बिजली कड़कने पर शादी से इंकार करने वाला बिहार में ये पहला मामला है, हालांकि इससे पहले राज्य में ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जब दुल्हनों ने रंग या शिक्षा या फिर दूल्हे के मानसिक रूप से कमजोर होने की वजह से शादी करने से इंकार कर दिया.

ये भी पढ़ें- बचपन में बिछड़ी बहन की खोज में लगा दिए सात साल, घर के पास ऐसे हुई अचानक मुलाकात

First published: 30 June 2018, 12:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी