Home » अजब गजब » Bihar people feeling trouble to heat wave and dry weather lord ganesha statue also sweating in gaya
 

चिलचिलाती गर्मी से भगवान भी हुए परेशान, इस मंदिर की मूर्ति से निकल रहा पसीना, हैरान हुए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 12:10 IST

भीषण गर्मी से आम लोगों काफी परेशान है. बिहार राज्य में तो सिर्फ इंसान ही नहीं. यहां भगवान को भी गर्मी सता रही है.

दरअसर, बिहार के गया जिले के रामशिला पहाड़ के तलहटी में बना रामशिला ठाकुरबाड़ी में स्थित भगवान गणेश की मूर्ति से पसीना बह रहा है. इस मंदिर के पुजारी का दावा है कि भगवान भीषण गर्मी से परेशान हैं. गर्मी से बचाने के लिए भगवान गणेश की मूर्ति पर चंदन का लेप लगाया जा रहा है. इसके साथ इनके आस-पास पंखे लगाए जा रहे हैं.

प्रचंड गर्मी से बचाने के लिए मंदिर की प्रतिमा पर चंदन का लेप लगाया जा रहा है. इसके साथ ही प्रतिमा के सामने दो पंखे भी लगाए गए हैं और उनके वस्त्र को भी गर्मी को ध्यान में रखकर बनाया गया है.

रामशिला ठाकुरबाड़ी में स्थित यह मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. यहां पितृपक्ष मेला में दूसरे दिन का पिंडदान होता है. इस मंदिर के बारे में मान्यता है कि भगवान श्री राम पिंडदान करने गया के इसी जगह पर आए थे. इसी वजह से यहां रामशिला पहाड़, ठाकुरबाड़ी, राम सरोवर मौजूद है. 

कमरे में सो रहा था आदमी, आंख खुली तो देखा चमकीला सांप, देखकर वैज्ञानिक भी हैं हैरान

पसीना निकलने का वैज्ञानिक कारण

इस घटना को लेकर वैज्ञानिक भी हैरान है. वैज्ञानिक का इस घटना के बारे में कहना है कि भगवान गणेश की प्रतिमा मूंगा पत्थर से बनी हुई है. मूंगा पत्थर की प्रवृत्ति काफी गर्म होती है. इसलिए जब भी अधिक गर्मी होती है. इस पत्थर से पानी निकलने लगता है. इस मंदिर के गणेश प्रतिमा से पसीना निकलता कोई नई बात नहीं है क्योंकि इससे पहले भी इस मूर्ति से पसीना निकल चुका है.

शॉर्ट स्कर्ट पहनने पर इस कंपनी में महिलाओं को मिल रहा है बोनस, माजरा जानकर रह जाएंगे हैरान

First published: 6 June 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी