Home » अजब गजब » Bihar University Prints The Image Of Lord Ganesha On A Boy's Admit Card
 

इस यूनिवर्सिटी में साक्षात भगवान गणेश देने जाएंगे एग्जाम, जारी हुआ एडमिट कार्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2017, 16:10 IST

बिहार की शिक्षा व्यवस्था हमेशा ही विवादों में रहती है लेकिन इस बार बिहार की ललित नारायन मिथिला यूनिवर्सिटी एक एडमिट कार्ड को लेकर चर्चा में है. यहां भगवान गणेश को एडमिट कार्ड जारी किया गया है जिस पर उनकी फोटो लगी है और उनके साइन भी हो रखे हैं. ऐसा माना जा रहा है कि अंडरग्रेजुएट कॉमर्स छात्र की जगह भगवान गणेश परीक्षा देने की तैयारी में थे.

जानकारी के अनुसार जेएन कॉलेज के छात्र कृष्ण कुमार रॉय ने परीक्षा से पहले अपना एडमिट कार्ड निकाला तो उसने देखा कि उसके एडमिट कार्ड पर उसकी फोटो की जगह भगवान गणेश का फोटो लगा है और उसके साइन की जगह गणेश नाम से साइन हो रखे थे.

रॉय ने इस गलती की सूचना कॉलेज प्रशासन को दी जिसके बाद गलती को सुधारते हुए उसे परीक्षा देने की अनुमति दी गई. इस मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि एडमिट कार्ड जारी करने में उनसे कोई गलती नहीं हुई है बल्कि छात्र ने जिस साइबर कैफे से परीक्षा का फॉर्म भरा था गड़बड़ वहां से हुई है.

विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार मुस्तफा कमल अंसारी ने कहा कि एडमिट कार्ड को जब तक वेरिफाई और कॉलेज प्रिंसिपल से साइन नहीं करा लिया जाता तब तक उसे जारी नहीं किया जाता है. अंसारी ने कहा कि हमने सभी कॉलेज प्रशासन को सूचित किया हुआ है कि छात्रों के परीक्षा में बैठने से पहले प्रिंसिपल द्वारा उनके एडमिट कार्ड को वेरिफाई किया जाना चाहिए.

वही, इस मामले पर बात करते हुए रॉय ने कहा कि एडमिट कार्ड में जब मेरे फोटो की जगह भगवान गणेश का फोटो और साइन आ रहे हैं तो विश्वविद्यालय तो भगवान के भरोसे ही चल रहा है.

First published: 6 October 2017, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी