Home » अजब गजब » bizarre haunted la masia encantada restaurant where ghost serve dinner and food
 

इस रेस्टोरेंट में भूत सर्व करता है खाना, खून से सने चाकू से स्वागत कर पूछता है- 'क्या खाओगे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 April 2019, 12:10 IST

दुनिया में कई ऐसी अजीबो-गरीब चीजें हैं, जिसके बारे में आप जानकर चौंक जाते हैं. आज हम भी आपको एक ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां खाने के दौरान आप थर-थर कांपने लेंगे. ये एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां पूरा महौल डर से भरा होता है और आपको ऐसे रेस्टोरेंट में खाना सर्व भी कोई इंसान नहीं बल्कि भूल खाना सर्व करता है. यहा के गेस्ट का स्वागत खून से भरे चाकू से किया जाता है.

ये रेस्टोरेंट स्पेन के ला मासिया एंकांटडा में है, इसका कॉन्सेंप्ट असल में एक ऐतिहासित चीजों से प्रेरित होकर तैयार किया गया है. वैसे यहां असली में कोई भूत-प्रेत नहीं बल्कि होटल के कर्मचारी भूत बनकर लोगों के सामने आते हैं.


इस खतरनाक चिड़िया को आया गुस्सा, मालिक का पंजे से चीर दिया पेट और फिर...

17वीं सेंचुरी में जोसफ मा रिएस ने मासिया और सुरोका ने मासिया सेंटा रोजा में बनवाया. आगे चलकर इस संपत्ति पर परिवारिक विवाद हुआ. विवाद के चलते एक दिन रिएस और सुरोका ने सिक्का उछालकर अपनी किस्मत आजमायी. इसमें रिएस संपत्ति हार गया. बाद में इस घर को दोनों ने छोड़ दिया. और अपने परिवार के लिए उसने नई संपत्ति खड़ी.

समय के साथ ये मासिया सेंटा रोजा खंडहर बम गया. करीब दो सौ सालों तक खंडहर बनी इस इमारत पर सुरोका के परिवार ने 1970 में ये रेस्टोरेंट तैयार किया. इस रेस्टोरेंट का कॉन्सेप्ट भूत का इसलिए बनाया गया है क्योंकि सुरोका के परिवार को ये लगता है कि ये स्थान श्रापित है. इसलिए उन्होंने सोचा इसे भूतों की तरह ही डरावनी बनाई जाएं.

यहां दहेज में दूल्हे को दिए जाते हैं 21 जहरीले सांप, अगर एक भी सांप मरा तो...

इस होटल में वेटर भूत की तरह तैयार होकर गेस्ट को खाना सर्व करते हैं. यहां खाना परोसने का समय भी निर्धारित किया गया है. इस रेस्टोरेंट में सिर्फ तीन घंटे ही खाना सर्व किया जाता है. होटल में केवल 60 सीटें हैं, जिन्हें पहले से ही बुक कराना पड़ता है. जब भी आप रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाने जाएं, तो यहां आपका स्वागत खून से सने तलवार या हसिए से आपका स्वागत किया जाएगा. 

40 हजार रुपये तोला है ये नशा, एक बार लेते ही इंसान हो जाता है बर्बाद

इसके बाद खाने के दौरान एक शो चलाया जाता है, जिसे देखना काफी मुश्किल होता है. इस शो में खून से सने भूत प्रेत और भयावह चीजें दिखाई जाती है. इस रेस्टोरेंट में भूत के जरिए लोगों को एंटरटेइन करने की कोशिश की जाती है. 

इस रेस्टोरेंट में लोगों के साथ हर वो कोशिश की जाती है, जिससे वहां लोग काफी डरें. इस रेस्टोरेंट में अस्थमा और दिल के रोगियों को जाना सख्त मना है. इसके अलावा गर्भवती महिलाएं, विकलांग व्यक्ति और 14 साल से कम उम्र के बच्चे भी यहां जा नहीं सकते हैं. यहां मोबाइल, कैमरा इत्यादि चीजें ले जाना भी मना है.

यहां च्युइंगम थूकना है मना, फर्श पर थूकने पर चुकाना होगा 36 हजार जुर्माना

First published: 23 April 2019, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी