Home » अजब गजब » Bomb items found in 200 year old temple in Pathankot
 

200 साल पुराने मंदिर की खुदाई में मिली ऐसी चीज, देखकर लोगों की निकल गई चीख

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2018, 14:29 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

पठानकोट के शाहपुर शाहपुर चौक स्थित लगभग 200 साल पुराने एक मंदिर में खुदाई के दौरान ऐसी चीज मिली कि वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि बाऊलियां मंदिर में खुदाई के दौरान 22 बमनुमा वस्तुएं मिली. इनको देखकर वहां मौजूद लोगों में खलबली मच गई.

इन बमनुमा वस्तुओं में जंग लग चुकी है क्योंकि ये सैकड़ों साल पुरानी नजर आ रही हैं. ऐसा माना जा रहा है कि ये वस्तु हैंड ग्रेनेड या लांचर भी हो सकते हैं. हालांकि असलियत जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी कि यह बम है या कुछ और. बता दें कि जनवरी 2016 में पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद भी कई बार यहां संदिग्ध देखे जा चुके हैं, इसलिए इस मामले में पुलिस अधिक सक्रियता से काम कर रही है.

वहीं बोलियां सुधार कमेटी के सदस्य राज कुमार काका और अनुश मिन्हास के मुताबिक खुदाई के दौरान पहली बमनुमा चीज दिखाई दी, तो मजदूरों ने इसे लोहे का टुकड़ा समझा और दूर फेंक दिया. इसके बाद एक के बाद एक कर 22 टुकड़े यहां से बरामद हुए. उसके बाद उन्हें शक हुआ तब जाकर इस बारे में पता चला. लोगों का कहना है कि कुछेक में पिन भी लगी हुई थी.

 वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि साल 1984 के दंगों के दौरान किसी शरारती तत्व ने इन बमनुमा चीज को मंदिर के तालाब में फेंक दिया होगा. यह तालाब काफी समय से बंद था. जब शुक्रवार शाम को यहां खुदाई की गई तो मजबूरों को ये सामान यहां से मिल गया. बमनुमा सामान मिलने के बाद यहां खुदाई का काम रोक दिया गया है.

ये भी पढ़ें- जब अस्पताल में भर्ती हुआ ये शख्स तो 'दोस्त' बन देखने पहुंचे डॉगी, भावुक कर देगी पूरी कहानी

First published: 22 December 2018, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी