Home » अजब गजब » bride hires groom to gets marry in 4 lakh rupees in vietnam
 

दूल्हे बेचने का कारोबार करके करोड़ों का टर्नओवर कर रही हैं इस देश की कंपनियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 14:57 IST

कहते हैं बिजनेस करने के लिए पैसों की नहीं, बल्कि अक्ल की जरूरत होती है. वियतनाम भी कुछ कंपनियां ऐसा ही कर रही हैं. जिसे जानकर आपको हैरानी होगी. दरअसल ये कंपनियां दूल्हा बेचने का काम करती हैं. जिससे ये कंपनियां करोड़ों रुपये कमाती हैं.

ये भी पढ़ें- इस इलाके में इस्टाइलिश दाढ़ी रखने पर लगेगी रोक, कानून तोड़ने पर मिलेगी सख्त सजा

बता दें कि इन कंपनियों का कारोबार लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ये कंपनियां दूल्हा ही नहीं बेचती बल्कि लोगों के लिए रिश्तेदार भी उपलब्ध कराती हैं. उसके बाद अपने कस्टमर से पैसा लेती हैं. ये कंपनियां दूल्हा बेचने की एवज में ग्राहक से मोटा पैसा वसूल करती हैं.

4 लाख रुपये में बिकता है एक दूल्हा, किराए पर मिलते हैं रिश्तेदार
एक शादी में दूल्हा और रिश्तेदारों की व्यवस्था कराने के बदले में ये कंपनियां ग्राहक से 4 लाख रुपए वसूल करती हैं. दूल्हे के साथ ही उसके परिजन जैसे पापा-मम्मी, चाचा-चाची, अभिभावक या दोस्त को भी बुलाया जाता है. इनके पैसे अलग से लिए जाते हैं. 

इस वजह से होती हैं ये शादियां

बता दें कि वियतनाम में बहुत सी कुंवारी लड़कियां मां बन जाती हैं. इस देश में भी हमारे देश की तरह कुंवारी लड़की के मां बनने को कलंक माना जाता है. इसलिए वियतनाम में यह कारोबार तेजी से बढ़ रहा है. कई लड़कियां खुद पर कलंक लगने से बचने के लिए फर्जी शादियां रचा लेती हैं. ऐसे में वो इन सब चीजों से बच जाती हैं.

दिखावे के लिए होती हैं ये शादियां

ये शादियां केवल दिखावे के लिए की जाती हैं. इनमें दूल्हे के अलावा मेहमानों तक को किराए पर बुला लिया जाता है. जिसके लिए लाखों रुपये खर्च करने पड़ते हैं. जानकारी के मुताबिक एक गर्भवती लड़की को फर्जी शादी करने के लिए दूल्हे को एक लाख रुपए देने पड़ते हैं. गर्भवती लड़की कंपनी से जिस दूल्हा को खरीदती है, जरूरी नहीं कि वह दूल्हा कुंवारा हो. ये दूल्हे पहले से ही शादीशुदा होते हैं. फिर भी कुंवारी लड़कियां उसे अपना पति बनाने के लिए खरीदती है.

First published: 27 February 2018, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी