Home » अजब गजब » Bride’s father refused to do kanyadaan ritual in Bengali Wedding Know about amazing marriage
 

पिता ने नहीं निभाई बेटी के कन्यादान की रस्म, महिला पंडितों ने पढ़े मंत्र, जानें कैसे हुई ये अनोखी शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 11:11 IST

हमारे देश में जब की बेटियों की शादी होती है तो मां-बाप बेटी का कन्यादान लेते हैं. लेकिन पश्चिम बंगाल में एक ऐसी शादी हुई जिसमें दुल्हन के पिता ने बेटी का कन्यादान लेने से इंकार कर दिया. यही नहीं इस शादी में पंडियों की भूमिका महिला पंडितों ने निभाई. अब इस शादी की चारों ओर चर्चा हो रही है.

दरअसल, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में एक अनोखी शादी हुई. इस शादी में दुल्हन के पिता ने कन्यादान लेने से मना कर दिया. इस शादी में एक और अनोखी बात हुई वो ये थी कि इस शादी की रस्में पुरुष पंडितों ने नहीं बल्कि महिला पंडितों ने मंत्रोचार कर निभाईं.

बेटी का कन्यादान ना लेने पर दुल्हन के पिता ने कहा कि उनकी बेटी कोई संपत्ति नहीं है जो किसी को दी जाए. इसलिए उन्होंने ये रस्म निभाने से मना किया है. इस शादी के बारे में एक ट्विटर यूजर अस्मिता घोष ने ट्वीट कर बताया. उन्होंने शादी की तस्वीर ट्वीट कर बताया कि इस शादी को महिला पंडित ने संपन्न कराया.

इस अनोखी शादी को जहां कुछ लोगों ने एक अच्छा कदम बताया है, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि दुल्हन को संपत्ति बताना गलत है. शास्त्रों में ऐसी कोई बात नहीं लिखी है. एक अन्य ट्विटर यूजर ने लिखा, अगर धर्म को नहीं मानना तो कोर्ट मैरिज कर सकते हो, लेकिन सिल्क की साड़ी और सिर पर टियारा रखकर ड्रामा क्यों कर रहे हो. वहीं एक यूजर का कहना है कि परंपरा को नियम से निभाएं या फिर पूरी तरह से बहिष्कार करें.

ये भी पढ़ें- जान बचाने के लिए शेर से भिड़ गया ये शख्स, किया कुछ ऐसा कि शेर हो गया ढेर

First published: 7 February 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी