Home » अजब गजब » British Boy Thrown 32 Feet Away By Airplane When He Watch Landing Of Flights
 

विमान देखने के लिए एयरपोर्ट के बाहर खड़ा था बच्चा, टेक ऑफ करती फ्लाइट से हुआ ऐसा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2018, 1:04 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे विमान देखने का शौक ना हो, आसमान में ऊंचाई पर उड़ते विमान को देखने के लिए हमारी नजर परबस ही ऊपर चली जाती है और हम रोमांचित हो उठते हैं, ब्रिटेन में एक 12 साल के बच्चे के लिए विमान देखने का शौक उसकी मुसीबत बन गया.

दरअसल, ग्रीस के स्कीयाथोस आइसलैंड इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 12 साल का एक बच्चा विमान देखने के लिए गया था. बच्चा अपने पिता के साथ एयरपोर्ट के बाहर खड़े होकर विमान देख रहा था और मस्ती कर रहा था. इसी बीच एयरबस 320 ने टेक ऑफ किया, तो यह बच्चा 32 फीट दूर जाकर गिरा गया. इस हादसे में बच्चे को काफी चोट आई. उसके बाद बच्चे को फौरन स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

प्रतीकात्मक फोटो

कैसे हुआ हादसा?

दरअसल, जब एयरबस 320 ने टेक ऑफ किया तो उसके ईंजन से निकली तेज हवा इस बच्चे के सिर पर लगी, जिसके बाद ये उछलकर 32 फीट दूर जाकर गिरा. ऐसा कहा जा रहा है कि ईंजन के अंदर एक ब्लास्ट हुआ था, जिससे यह हवा निकली थी.

प्रतीकात्मक फोटो

गनीमत रही कि कि बच्चा रेत में गिरा था. डॉक्टर्स का कहना है कि रेत में गिरने की वजह से बच्चे को ज्यादा चोट नहीं आई, लेकिन जितनी चोट बच्चे को लगी है उसे भी हल्के में नहीं लिया जा सकता. इसलिए आप भी जब कभी विमान देखकर खुद को रोमांचित कर रहे हों तो कभी ऐसी गलती ना करें कि आपकी जान पर बन जाए.

ये भी पढ़ें- पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने इस ATM गार्ड को किया सैल्यूट, वजह जानकर आप भी करेंगे सलाम

First published: 28 August 2018, 1:04 IST
 
अगली कहानी