Home » अजब गजब » British woman jailed in Dubai for calling Horse on facebook
 

लंदन की इस महिला को Facebook पर 'हॉर्स' कहना पड़ा भारी, हुई गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 10:09 IST

 

दुबई में लंदन की एक 55 वर्षीय महिला को फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया. पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए महिला दुबई पहुंची थी, इसी दौरान उसे गिरफ्तार किया. महिला के खिलाफ पिछले दो सालों से फेसबुक पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मुकदमा चल रहा था. खबरों के मुताबिक, 2016 में महिला ने अपने पूर्व पति के पुनर्विवाह करने पर उनकी तस्वीरों पर अभद्र टिप्पणी की थी.

महिला की पहचान लालेह शाहरवेश के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि लंदन की रहने वाली लालेह शाहरवेश ने 18 साल पहले दुबई में अपने पूर्व पति शादी की थी, इस दौरान वो करीब आठ महीनों तक अपने पति के साथ रहती थी. आठ महिने बाद वह अपनी बेटी के साथ इंग्लैंड लौटी, इस दौरान उसका पति उसके साथ नहीं आया. वह दुबई मे ही रूक गया. इस बीच दोनों के बीच तलाक हो गया. इसके साथ कुछ दिनों बाद तब लालेह ने अपने पूर्व पति को फेसबुक पर देखा, तो उसने उसकी कुछ तस्वीरे देखी, जिससे उसे पता चला की उसने दूसरी शादी कर ली है.

इसके बाद लालेह ने अपने पूर्व पति के शादी की तस्वीरों पर फारसी भाषा में 2 कमेंट किए, जिसमें से एक में उन्होंने लिखा 'मुझे उम्मीद है कि आप जहन्नम में जाओगे. लानत है तुम पर. आपने मुझे इस 'horse’ के लिए छोड़ दिया. जिसके बाद महिला के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई, जिसका मुकदमा दो सालों से चल रही थाय.

इस बारे में अधिकारियों का कहना है कि अपने पूर्व पति के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए शाहरवेश और उनकी 14 वर्षीय बेटी दुबई के एयरपोर्ट पर जैसे की 10 मार्च को पहुंची, वैसे ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि, जब दुबई एयरपोर्ट पर शाहरवेश को गिरफ्तार कर लिया गया तो उनकी बेटी वापस लंदन लौट गई. बता दें कि शाहरवेश के पति का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है.

First published: 8 April 2019, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी