Home » अजब गजब » Bronze back tree snake shines suddenly found in orrisa
 

कमरे में सो रहा था आदमी, आंख खुली तो देखा चमकीला सांप, देखकर वैज्ञानिक भी हैं हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2019, 9:11 IST

दुनिया की बहुत सी ऐसी चीजों के बारे में आपने सुना होगा, जो काफी हैरान करने वाली होती हैं. आज हम आपको इन्ही अजीबों-गरीब चीजों में से एक ऐसे सांप के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके बारे में शायद ही आपने सुना हो. सांप की इस प्रजाती के बारे में जानकर वैज्ञानिक भी काफी हैरान हैं.

सांप की आय दिन नई-नई प्रजाती मिलती रहती है. इन्ही में से वैज्ञानिक को एक ऐसी प्रजाती मिली है, जिससे वे काफी हैरान हैं. ये सांप कहीं और नहीं बल्कि ओडिशा के मयूरभंज जिले के उथानीनुगांव में मिला है, जो रात में अचानक चमक उठता है.

ये सांप ओडिशा के उथानीनुगांव में रहने वाले कृष्णा गोछायत को मिला है. जो रात में अचानक चमक उठता है. इस बारे में कृष्णा ने बताया कि वे सोमवार रात गहरी नींद में सो रहे थे. इसी दौरान उनके कमरे में अचानक कुछ हलचल हुई.

हलचल की वजह से जब अचानक उनकी आंख खुली, तो उन्होंने देखा कि उनके कमरे में कोई चीज चमक रही थी. जब उन्होंने पास जाकर देखा, तो उन्होंने देखा कि वहां एक सांप पानी पी रहा था. सांप झालर की तरह चमक रहा था. उन्होंने सांप को पकड़ लिया.

इस सांप को वे सर्प विशेषज्ञ देबातोष बेहरा के पास ले गए. सर्प विशेषज्ञ ने बताया कि उनके करियर के 33 वर्ष में ये सांप सबसे अनोखा है, हैरान करने वाली बात ये है कि अबतक इस प्रजाती का सांप नहीं मिला था.

सर्प विशेषज्ञ देबातोष बेहरा ने इस सांप का वैज्ञानिक नाम DENDRELAPHIS है. इस सांप को इंग्लिश में ब्रोंजबैक ट्री स्नेक भी कहते हैं.

सर्प विशेषज्ञ देबातोष बेहरा ने इस सांप का वैज्ञानिक नाम DENDRELAPHIS है. इस सांप को इंग्लिश में ब्रोंजबैक ट्री स्नेक भी कहते हैं.

मार्केट में 2 महिलाओं को पसंद आया एक ही सूट, खरीदने के लिए दोनों के बीच चलीं चप्पलें

इस सांप की खास बात ये है कि सांप की स्किन के नीचे हिस्से पर नीली लकीरें हैं, जो रात में चमकती रहती हैं. ये सांप छिपकली, मेढक और कीड़े मकोड़ों को अपनी ओर आकर्षित कररता है. इस सांप के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं.

शॉर्ट स्कर्ट पहनने पर इस कंपनी में महिलाओं को मिल रहा है बोनस, माजरा जानकर रह जाएंगे हैरान

First published: 6 June 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी