Home » अजब गजब » Buldhana crack in the farm land scared farmer geologic maharashtra
 

महाराष्ट्र में अचानक धरती में पड़ी दरार, डर से सहमे लोग, हैरान हुए वैज्ञानिक

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 July 2019, 16:11 IST

गर्मी के सीजन में आपने अपने घरों के आस-पास खाली पड़ी जमीन या फिर खेतों में छोटे-छोटे दरार देखें होंगे, लेकिन क्या कभी आपने ऐसी जगह देखी है, जहां काफी समय से बारिश हो रही है, लेकिन फिर भी खेतों में अचानक दरार पड़ जाए. जी, हां ऐसा ही कुछ महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुआ, जहां खेतों में अचानक दरारें पड़ने से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए.

 

महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मलकापुर तहसील में पिछले दो दिनों से लगातार भारी बारिश हो रही है. इसी दौरान दो दिन पहले खेत से तेज गड़गड़ाहट की आवाज आई. जैसे ही बारिश खत्म हुई, किसान वहां देखने गए, तो बड़ी-बड़ी देखकर बुरी तरह से डर गए.

यह घटना सिर्फ किसी एक गांव में नहीं हुई, बल्कि इस गांव के 3 से 4 किसानों के खेतों नें ऐसी घटना हुई. इन किसानों के खेत में 30-40 फीट की गहरी लंबी दरारें पड़ गई. गांव के लोग ये देखकर काफी डरे हुए हैं. इस घटना की सूचना किसान ने फौरन ग्रामसेवक के जरिए पंचायत समिति के विकास अधिकारी को दी. इसके बाद ये जानकारी भूगर्भ विभाग को दी गई.

इस घटना के बारे में मलकापुर के विकास अधिकारी सुभाष मानकर ने कहा, "रावलगांव क्षेत्र के खेतों में गड्ढों के साथ बड़ी-बड़ी दरारें पड़ने की जानकारी हमें ग्रामसेवक ने दी है. हमने तुरंत खेत में पहुंच कर मुआयना किया जहां 3 से 4 किसानों के खेतों में 40 से 45 फिट लंबी दरारें दिखाई दी. इन दरारों की जानकारी भूगर्भ विभाग को दी गई है."

ये हैं दुनिया की अजीबोगरीब जगह, जिनके रहस्य के बारे में आज तक नहीं चला कोई पता

First published: 8 July 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी