Home » अजब गजब » Cambodian Reptile Cafe Slithers Into People’s Hearts And Take Snake Selfies
 

इस रेस्टोरेंट में खाना नहीं बल्कि अजगर के साथ सेल्फी लेने जाते हैं लोग, वीडियो देख हर कोई हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 September 2018, 14:52 IST

दुनियाभर में लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते हैं. लेकिन कंबोडिया में एक रेस्टोरेंट ऐसा भी है जहां लोग खाना खाने ही नहीं बल्कि सेल्फी लेने के लिए आते हैं. सेल्फी भी खाने के साथ नहीं बल्कि खतरनाक सांपों के साथ. जी हां, कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में एक ऐसा कैफे खोला गया है जिसमें खाने के टेबल पर आपको सांप, बिच्छू और बड़ा सा गिरगिट देखने को मिलेगा. ये कैफे नोम पेन्ह का पहला रेप्टाइल कैफे है.

इस कैफे में आपको खाने की टेबल पर अल्बिनो पायथन और नारंगी रंग का सांप देखने को मिलेगा. वहीं दाढ़ी वाले बड़े से गिरगिट  और छिपकली को भी यहां देखा जा सकता है. कंबोडिया में ये रेप्टाइल कैफे खूब प्रसिद्ध हो रहा है. बता दें कि कंबोडिया की राजधानी नोम पेन्ह में इससे पहले कैट कैफे भी खूब लोकप्रिय हुआ था.

इस कैफे में आने वाला हर शख्स टेबल पर रेंग रहे खतरनाक अजगर के साथ सेल्फी लेता मिल जाएगा. कई महिलाएं तो इस कैफे में अजगर को अपने गले में लेकर सेल्फी लेती नजर आ जाएंगी. इस कैफे में आने की कोई फीस नहीं है. ज्यादातर लोग इस कैफ में अपने दोस्तों के साथ कॉफी पीने और अजगर के साथ सेल्फी लेने के लिए ही आते हैं. इस कैफे में आपको पीले और सफेद रंग का अजगर टेबल पर रेंगते मिल जाएगा.

हालांकि कुछ लोगों का ये भी कहना है कि अपने व्यापार को बढ़ाने और चलाने के लिए जंगली जानवरों का इस तरह से इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए.

क्योंकि इंसानों के बीच जंगली जानवर खुद को सुरक्षित महसूस नहीं करते. इसलिए उन्हें जंगलों में छोड़ देना चाहिए. इंसानों के बीच ये जानवर ज्यादा दिन तक जिंदा नहीं रह सकते.

बता दें कि थाईलैंड में भी इस तरह के कैफे खोले गए हैं, लेकिन सांप और छिपकलियों वाले इन कैफे में आने से आज भी लोग डरते हैं. इसलिए थाईलैंड में इस तरह के कैफे का व्यापार अभी भी मंदा है.

ये भी पढ़ें- इस मॉडल ने तोड़े ट्रैफिक नियम तो बदले में पुलिसवालों को दिया सेक्स का ऑफर!

First published: 13 September 2018, 14:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी