Home » अजब गजब » canine killed Islamic State leader Abu Bakr al-Baghdadi is Boy or Girl?
 

व्हाइट हाउस को नहीं पता जिसने बगदादी को मारा वो कुत्ता है या फिर...!

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 November 2019, 21:08 IST

अमेरिका ने बीते दिनों इस बात का दावा किथा था कि उसने एक सैन्य ऑपरेशन के दौरान आईएस के सरगना अबु बकर अल-बगदादी को मार गिराया है. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उस दौरान इस बात का खुलासा किया था कि इस ऑपरेशन के दौरान कोई सैनिक घायल नहीं हुआ था लेकिन जिस कुत्ते ने बगदादी के खात्मे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी वो घायल हुआ था. बुधवार को डोनाल्ड ट्रंप अचानक मीडिया के सामने आए और उन्होंने इसे कुत्ते से सभी को मिलवाया.

हालांकि जिसने बगदादी को मार गिराया वो कुत्ता या फिर कुतिया इसके लेकर काफी भ्रम की स्थिति रही. लेकिन जब बाद में पेंटागन ने यह स्पष्ट किया कि वो कुत्ता है तब जाकर यह बहस कहीं खत्म हो पाई. दरअसल, कोनान के बारे में विरोधाभासी बयान आए थे जिसके बाद यह पूरा कंफ्यूजन पैदा हुआ था. इतना ही नहीं इन्हें बल तब मिला था जब सोमवार को व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति ट्रम्प के साथ कोनान दिखाई दिया था और वो अपनी जगह से आगे पीछे हो रहा था.


 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस कुत्ते के लिए पुरुष सर्वनामों का इस्तेमाल किया. कॉनन उस समय चोटिल हुआ था जब वह सीरिया में पूर्व आईएस नेता का पीछा करते हुए बिजली के तारों के संपर्क में आ गया था. लेकिन वो अपन सही हो गया है और अपने काम पर वापस आ गया है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संवाददाताओं से कहा,'हमारा के-9, जैसा कि वे उसे बुलाते हैं, मैं इसे एक कुत्ता, एक प्यारा कुत्ता, एक प्रतिभाशील कुत्ता बुलाता हूं. यह घायल हो गया था और अब लौट आया है.' इसके बाद ही यह कुत्ता स्पॉटलाइट में आ गया. व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने राष्ट्रपति की भाषा का खंडन किया और कहा कि कुत्ता महिला थी. लेकिन इसके कुछ घंटे बाद ही उन्होंने अपने बयान से पलटी मार ली और कहा कि वो कोनान एक कुत्ता है.

हालांकि बाद में पेंटागन के अधिकारियों ने एबीसी न्यूज को बताया कि उन्होंने 'ट्रिपल चेक' किया था और कॉनन 'निश्चित रूप से' एक कुत्ता है.

First published: 27 November 2019, 21:07 IST
 
अगली कहानी