Home » अजब गजब » cat lost in hurricane returns home after 14 years in florida america
 

14 साल पहले तूफान में गुम हुई बिल्ली, जानिए कैसी लौटी घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2018, 16:06 IST

अपनी खोई हुई चीज वापस मिलने की सबको खुशी होती है. लेकिन कई साल गुजर जाने के बाद तो उस चीज के मिलने की उम्मीद ही खत्म हो जाती है. मगर अमेरिका के फ्लोरिडा में रहने वाला एक शख्स कुछ ज्यादा ही खुश किस्मत निकाला क्योंकि उसकी खोई हुई बिल्ली पूरे 14 साल बाद उसे दोबारा मिल गई.

बता दें कि इस शख्स की बिल्ली अमेरिका में साल 2004 में आए तूफान में घर से गुम हो गई थी. उसके बाद उसने अपनी बिल्ली को खोजने की खूब कोशिश की. थक हार कर उसने उसने बिल्ली के मिलने की उम्मीद छो़ड़ दी.

 

बता दें कि 'ह्यूमन सोसायटी ऑफ द ट्रेजर कोस्ट' ने एक फेसबुक पोस्ट में इसकी जानकारी दी. सोसायटी ने बताया कि पिछले हफ्ते उन्हें यह बिल्ली आवारा घूमते हुए मिली थी. अधिकारी ने जब उसे पकड़ा तो उसके गले में एक माइक्रोचिप लगी थी जिस पर उसके मालिक की जानकारी थी. बिल्ली के मालिक पेरी मार्टिन ने मीडिया से बताया, मुझे जब इस बारे में कॉल आई तो मैं हैरान था.

ये भी पढ़ें- WhatsApp वायरलः नासा ने दी दिल्ली में भूकंप की चेतावनी, जानिए क्या है सच्चाई

मार्टिन के डब्ल्यूपीटीवी को दी जानकारी के मुताबिक सोसाइटी ने उनसे पूछा कि पेरी आप क्या करेंगे अगर हम आपको बताएं कि आपकी बिल्ली T2 जिंदा है. तब मार्टिन ने जवाब दिया कि 'मैं आपको पागल कहूंगा क्योंकि वह तो सालों पहले मर चुकी है’.

बता दें कि मार्टिन ने T2 को साल 2002 में अडॉप्ट किया था. लेकिन साल 2004 में आए तूफान में वह गुम हो गई थी. मार्टिन ने बताया कि मैंने इसके बारे में ह्यूमन सोसायटी को रिपोर्ट कर दिया था, ताकि अगर उसका कुछ पता चल सके तो वे बता दें.

First published: 21 March 2018, 16:06 IST
 
अगली कहानी