Home » अजब गजब » Cat Serial Killer Who Killed So Many Cats and Various Other Animals in England
 

ये था दुनिया का सबसे अजीबोगरीब किलर, जो बिल्लियों को बनाता था अपना शिकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 February 2020, 11:10 IST

Cat Serial Killer: आपने अबतक दुनिया (World) के ऐसे तमाम किलर (Killer) यानी कातिलों के बारे में सुना होगा जिन्होंने तमाम लोगों को मौत के घाट उतार दिया होगा. आज हम आपको एक ऐसे कातिल के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने इंसानों को नहीं बिल्लियों (Cats) को अपना शिकार बनाया. इस सीरियल किलर (Serial Killer) ने अपनी जिंदगी में सैकड़ों बिल्लियों की हत्या (Murder) की थी. आपको सुनने में भले ही अजीब लगे लेकिन बात बिल्कुल सही है. दरअसल, कुछ साल पहले ब्रिटेन (Britain) के अलग-अलग इलाकों (Areas) में कुछ ऐसी घटनाएं हुई जिनसे लोग खौफ खाने लगे. इन घटनाओं के बाद पूरा देश हिल गया. इन सभी घटनाओं के चलते ब्रिटेन के लोग खौफ में जीने लगे.

सबसे अजीब बात ये थी कि ये किलर इंसानों को नहीं बल्कि पालतू जानवरों (Pat Animals) को अपना शिकार बनाता था. इनमें बिल्लियों के अलावा खरगोश और उल्लू के बच्चे भी शामिल थे. लेकिन इन सब में बिल्लियों के संख्या सबसे अधिक थी. बताया जाता है कि इस किलर ने ब्रिटेन में 400 से ज्यादा बिल्लियों और कई अन्य जीवों को बेरहमी से मौत के घाट उतार दिया. बता दें कि इस किलर ने अपने इस काम को अंजाम देना साल 2014 में देना शुरु किया. 

ये किलर दक्षिण लंदन के क्रॉयडन शहर में रहता था. इसलिए मीडिया ने इसे 'क्रॉयडन कैट सीरियल किलर' का नाम दिया. इसे 'एम-25 कैट किलर' के नाम से भी जाने जाने लगा. इसकी शुरुआत क्रॉयडन से हुई, लेकिन धीरे-धीरे पूरे लंदन में बिल्लियों की हत्या होने लगी. उसके बाद ये कैट किलर पूरे ब्रिटेन में अपना खौफ फैलाने लगा.

बताया जाता है कि ये सीरियल कैट किलर जानवरों की हत्या करने के लिए उन्हें खाने पीने की चीजों से पहले ललचाता, जैसे ही ये जानवर उसके पास पहुंचते वो धारदार हथियार से उनका गला काट देता. इसके बाद वह सबूत मिटाने के लिए उनके शव को बुरी तरह क्षत-विक्षत कर देता.

जब जानवरों की हत्या बढ़ने लगी तो लंदन में इसे पकड़ने के लिए पुलिस टीम का गठन किया गया. फिर एक विशेष ऑपरेशन के तहत उसकी तलाशी शुरु हुई. इस ऑपरेशन को नाम दिया गया 'ताकाहे'. इस सीरियल किलर के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने के लिए पुलिस को बिल्लियों का पोस्टमॉर्टम तक कराना पड़ा.

बताया जाता है कि केवल 10 बिल्लियों के पोस्टमॉर्टम पर ही पुलिस को 7500 पाउंड यानी करीब सात लाख रुपये खर्च करने पड़े थे. उसके बाद दिसंबर 2017 में, पुलिस ने उसी साल अगस्त से नवंबर तक नॉर्थम्प्टन के आसपास हुई पांच बिल्लियों की मौत को उसी सीरियल किलर से जोड़ा, लेकिन बाद में पुलिस ने कहा कि नॉर्थम्प्टन में हुई बिल्लियों की मौतें एक दूसरे से जुड़ी नहीं थीं. 

हालांकि इस मामले में पुलिस ने 31 साल के एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया. लेकिन उसके खिलाफ सबूत नहीं मिले और उसे छोड़ दिया गया. करीब तीन साल की जांच के बाद साल 2018 में मेट्रोपोलिटन पुलिस ने इस मामले को यह कहकर बंद कर दिया कि, पालतू जानवरों की खासकर बिल्लियों की मौत सड़क हादसों में या फिर किसी जंगली जानवर के हमले से हुई है. लेकिन लोगों ने पुलिस की ये बात नहीं मानी. वहीं पुलिसवाले भी विभाग की इस थ्योरी से सहमत नहीं थे कि बिल्लियों का मौत जानवरों के साथ लड़ाई या सड़क हादसों में हुई होगी. बिल्लियों की हत्या का ये रहस्य अभी भी रहस्य बना हुआ है.

न्यूजीलैंड पुलिस में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस को किया गया तैनात, 3 महीने करेगी काम

रेस्टोरेंट के किचन के सिंक में नहा रहा था यह व्यक्ति, वीडियो हुआ वायरल तो गई नौकरी

कोबरा से भी जहरीले हैं ये जीव, काटने के चंद सेकेंड में हो जाती है इंसान की मौत

 

First published: 15 February 2020, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी