Home » अजब गजब » cbse exam 2019 teacher seen shocking answer during copy checking
 

CBSE बोर्ड परीक्षा में एग्जामिनर को छात्र की धमकी- मैं डॉन हूं, मैं जो चाहता हूं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 13:09 IST

CBSE की परीक्षाएं खत्म होने से पहले कॉपी चेक होना शुरू हो चुका है. कॉपी मूल्यांकन के दौरान कुछ छात्रों के ऐसे जवाब आ रहे हैं, जिससे कॉपी चेक करने वाले हैरत में पड़ गए हैं. एक एग्जामिनर को ऐसी कॉफी मिली, जिसमें छात्र ने धमकी देने के स्टाइल से जवाब लिखा था.

छात्र ने लिखा, ‘मैं डॉन हूं, मैं जो चाहता हूं, वही होता है. आप भी मेरी कॉपी देखे बिना ही नंबर दे देना’ सीबीएसई की बोर्ड परीक्षा में ऐसे सवाल का जवाब देना छात्रों कों महंगा भी पड़ सकता है. क्योंकि अगर सीबीएसई ने छात्र के खिलाफ कोई सख्त कदम उठा लिया, तो ऐसे छात्रों की कॉपी सीधे अन फेयर मीन्स (यूएफएम) में दर्ज कर दी जाएगी.


सीबीएसई के एक मूल्यांकन केंद्र में एक छात्र की हैरत करने वाला जवाब आया. उसने अपने आंसर सीट में अपना नंबर लिखते हुए लिखा, 'शिक्षा मंत्री को कहो कि मुझे फोन करे. मैं 18 साल का हूं, देश बदलना जानता हूं'. वहीं, इसी तरह एक अन्य कॉपी में एक छात्र ने प्रश्न के उत्तर में लिखा, 'मैं पास हो गया तो आपको दुआ मिलेगी, अगर नहीं हुआ तो बद्दुआ मिलेगी'.

स्कूल में पिस्तौल लेकर पहुंचा 15 साल छात्र तो मुसीबत में फंसी मां, जानिए फिर हुआ क्या

इसी तरह के कई सवालों के जवाब सीबीएसई स्टूडेंट द्वारा दिए गए हैं. वहीं, सीबीएसई ने इसे लेकर कहा है कि अगर छात्र विषय और सवाल से उत्तर देते हैं, तो उसकी कॉपी यूएफएम में सील कर दी जाएगी. इसका मतलब ये है कि ऐसे छात्रों के खिलाफ नकल करने का मामला दर्ज कर लिया जाएगा.

OMG! खाने और घूमने के लिए मिल रही है 38 लाख की नौकरी, दुनिया के कई देशों की कर सकेंगे सैर

First published: 3 April 2019, 13:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी