Home » अजब गजब » Chicken Sit On The Snake Because This Snake Is An Egg Thief In Texas USA
 

सांप रोजाना चोरी कर लेता था अंड़े, मुर्गी ने सिखाया ऐसा सबक

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 August 2018, 15:42 IST

इंसान ही नहीं बल्कि पंक्षी भी सांपों से डरते हैं. ऐसे में अगर कोई छोटा सा पंक्षी किसी खतरनाक सांप से भिड़ जाए तो आप क्या कहेंगे, वो भी अपने अंड़ों से बचाने के लिए. दरअसल, अमेरिका के टेक्सास में ऐसा ही कुछ देखने को मिला. जब एक मुर्गी ने उसके अंडा चोरी करने वाले सांप को ऐसा सबक सिखाया कि सब हैरान रह गए.

मामला, अमेरिका के टेक्सास का है. जहां रहने वाली सारा एलिसन के घर में एक सांप रोजाना मुर्गी के अंड़ा चोरी कर लेता था. उनकी मुर्गी का नाम बर्नाडेट है. इस बार जब बर्नाडेट ने अंडे दिए तो वो उन पर बैठी गई. इसी दौरान रैट स्नेक मुर्गी के अंडे चुराने के इरादे से आया. उसने इस बात को पूरी तरह से दरकिनार कर दिया कि बर्नाडेट अंडों के ऊपर बैठी हुई है.


सांप धीरे से अंडों के बीच में पहुंच गया, मगर बर्नाडेट भी शायद पूरी तैयारी से बैठी थी. उसने हिम्मत दिखाई और सांप के आने के बावजूद न उठी और न भागी. अंडा चुराने आए सांप को मुर्गी ने अच्छा सबक सिखाया. मुर्गी चुपचाप अपने अंडों पर डटी रही और सांप उसके नीचे दबा रहा.

कुछ देर के बाद बर्नाडेट सांप और अंडों के ऊपर बैठी हुई थी. जब सारा वहां पहुंची तो उन्होंने बर्नाडेट को सांप और अंडों के ऊपर बैठे देखा. उसके बाद उन्होने अपने मोबाइल फोन से इस नजारे को कैद कर लिया. सारा ने इस पूरी घटना को फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया. अब उनकी यह तस्वीर वायरल हो रही है. सारा ने अपनी पोस्ट में लिखा कि वह असमंजस में हैं, कैसे इस स्थिति से निपटा जाए कि दोनों में से किसी जीव को नुकसान न हों.

ये भी पढ़ें- इस देश में फिर दिखाई दिए रहस्यमयी पत्थर, मुसीबत आने का दे रहे हैं संकेत!

First published: 26 August 2018, 15:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी