Home » अजब गजब » China: A child fell down from the window of his flat on the 18th floor, but miraculously survived
 

18वीं मंजिल की खिड़की से नीचे गिरा 4 साल का बच्चा, फिर हुआ ऐसा चमत्कार डॉक्टर भी रह गए हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 August 2020, 13:59 IST

China: कहावत है कि जाको राखे साईयां, मार सके न कोय. कई बार लोग थोड़े से दूर से नीचे गिर जाते हैं और उनकी जान चली जाती है. लेकिन चीन में कुछ ऐसा हुआ जिसे जानकर आप भौचक्क रह जाएंगे. चीन में एक बच्चे 18वीं मंजिल के अपने फ्लैट की खिड़की से नीचे गिर गया. इसके बाद भी उसका बाल भी बांका नहीं हुआ.

घटना चीन के हुबेई प्रांत के शियांगयांग शहर की है. यहां एक चार साल का बच्चा अपने घर पर अकेला था. उसके माता-पिता घर से बाहर गए थे, तथा दादी को देखभाल के लिए बोल गए थे. बच्चे की दादी कोई सामान लेने नीच गई थी. हालांकि इस दौरान वह खिड़की बंद करना भूल गई. दादी के जाने के बाद बच्चा सोफे पर चढ़ा और 190 फीट नीचे खिड़की से गिर गया.

समुद्र के बीचोंबीच शार्क की पीठ पर बैठकर हैरतअंगेज स्टंट करते दिखा ये शख्स, देखें वीडियो

यह घटना इसी 6 अगस्त की है. हालांकि इतनी ऊंचाई से गिरने के बाद भी बच्चा जिंदा बच गया. दरअसल, जिस जगह वह गिरा वहां नीचे एक पेड़ था. बच्चा ऊपर से सीधा पेड़ पर गिरा, जिसकी वजह से वह बच गया. हालांकि बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. अस्तपाल में उसकी हालत स्थिर है.

18 मंजिले से गिरने के बाद बच्चे के माता-पिता को इमरजेंसी सर्विस से फोन किया गया. इसके बाद दोनों वापस घर आए. बच्चे के पिता ने बताया कि उनकी मां ने जबसे यह घटना सुनी है, वह शॉक में हैं. बच्चे के गिरने के बाद वह कुछ नहीं कर पा रही थीं. इस दौरान कुछ अजनबी लोगों ने बच्चे को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया.

डॉक्टरों ने बताया कि इतनी ऊंचाई से पेड़ पर गिरने की वजह से बच्चे को कई जगह पर गंभीर चोटें आई है. अभी वह आईसीयू में भर्ती है, लेकिन उसकी हालत स्थिर बनी हुई है. बच्चे का इलाज करने वाले डॉक्टर ने आश्चर्यचकित होते हुए कहा कि यह किसी चमत्कार से कम नहीं है.

ये है दुनिया का सबसे मनहूस गाना, जिसे सुनकर खुदकुशी कर लेते थे लोग

ये हैं भारत की पांच भूतिया जगह, जहां जाने के नाम पर थरथर कांपने लगते हैं लोग

First published: 20 August 2020, 14:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी