Home » अजब गजब » China company offer reduces Weight and get bonus ajab gajab news in hindi
 

कंपनी ने लागू किया अनोखा नियम, फिट रहने वालों को मिलेगा बोनस

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 May 2017, 15:37 IST

भारत की ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों की सेहत का ख्याल किए बिना केवल उनसे ज्यादा काम कराने के बारे में सोचती हैं, क्योंकि हमारे देश में कर्इ कंपनियों के लिए अपना टारगेट कर्मचारियों की सेहत से बढ़कर होता है.

वहीं चीन की एक कंसल्टिंग कंपनी ने अपने कर्मचारियों की सेहत के लिए ऐसी पहल शुरू की है, जो मिसाल कायम कर रही है. इस कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए वेट लॉस रिवॉर्ड प्रोग्राम शुरू किया है. इसके तहत कंपनी हर महीने प्रतियोगिता आयोजित कर रही है.

प्रोग्राम में हिस्सा लेने के लिए कर्मचारियों को पहली बार कम से कम तीन किलो वजन कम करना होता है. इसके बाद कंपनी हर महीने कर्मचारियों को हर एक किलो वजन कम करने पर 1800 रुपये का बोनस देती है. यानी यहां काम करने वाले कर्मचारियों को खुद की फिटनेस के बदले मिलेंगे पैसे.

दिलचस्प बात यह है कि जिनटियान इंवेस्टमेंट कंसल्टिंग कंपनी में इस ऑफर को लागू कराने वाले चेयरमैन वांग जियोबाओ अभी तक अपना वजन कम नहीं कर पाए हैं. वांग कहते हैं, "मैंने देखा कि कंपनी में बड़ी संख्या में कर्मचारी अनफिट हो गए हैं. वह दिन भर ऑफिस में सीट पर बैठे रहते हैं. घर जाने पर भी वे वर्कआउट नहीं कर पाते हैं. शायद इसलिए उनका वजन नहीं कम हो पाया है. इसलिए हमने एेसा रास्ता निकालाा है, हमारे लिए काम से ज्यादा जरूरी हमारे साथ काम करने वालों का कम्फर्ट लेवल है."

First published: 12 May 2017, 15:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी