Home » अजब गजब » China Video Game Character in £1 million his friend selling it for less than £500
 

वीडियो गेम के कैरक्टर को बनाने के लिए खर्च किए थे 10 करोड़, 40 हजार में दोस्त ने बेच दिया

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 November 2019, 14:43 IST

चीन(China) में एक आदमी ने £1 मिलियन(10 million Yuan) से अधिक खर्च करके वीडियो गेम के कैरक्टर(Video Game Character) को बनाया था. उसने अपने दोस्त को नोटिस भेजा है क्योंकि उसने इस कैरेक्टर को महज £500 से कम बेच दिया है.

चीन की समाचार साइट अबेकस(Abacus) की रिपोर्ट के अनुसार, लू मऊ (Lu Mou) ने गेम जस्टिस ऑनलाइन में एक कैरक्टर को विकसित करने और उसे कस्टमाइज़ करने के लिए लगभग 10 करोड़ खर्च किए थे. Lu Mou के दोस्त Li Mouscheng ने इस गेम को गलती से इन-गेम मार्केटप्लेस नेटएज़(NetEase) पर केवल 40 हज़ार रुपये में सूचीबद्ध किया गया था.


Lu Mou ने अपने दोस्त Li Mouscheng को खेलने के लिए यह वीडियो गेम दिया था. हालांकि Li Mouscheng जब इस वीडियो गेम को खेल खेलकर बोर हो गया तो उसने इसे Lu Mou को वापस देने की कोशिश की था लेकिन इस दौरान उससे गलति हो गई.

 

सिचुआन प्रांत के होंग्या काउंटी कोर्ट के एक न्यायाधीश ने इस मामले में फैसला सुनाया कि कैरक्टर को उसके मूल मालिक को लौटाया जाना चाहिए. साथ ही कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि जिसने गेनम को कम कीमत पर खरीदा था उस 90,000 युआन का हर्जाना दिया जाना चाहिए. इसके साथ ही स्थानीय अदालत ने लोगों को वीडियो गेम खेलने में बहुत अधिक समय बिताने के खतरों के बारे में चेतावनी दी.

ऑनलाइन गेमिंग और इंटरनेट गेमिंग की बढ़ती लत के कारण चीन ने इसके लिए कानून बनाया है. चीन में 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को एक दिन में प्रति दिन 90 मिनट से अधिक खेल खेलने पर प्रतिबंध है, और सप्ताहांत और छुट्टियों पर प्रति दिन तीन घंटे से अधिक नहीं.

बिना पेट्रोल-डीजल के यहां चलती हैं गाड़ियां, इस देश में है ये अनोखी सड़क

First published: 28 November 2019, 14:37 IST
 
अगली कहानी