Home » अजब गजब » Chinese Girl Buys Snake Online To Make Wine Gets Bitten And Dies
 

लड़की ने वाइन बनाने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया जहरीला सांप और फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 15:46 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

सांपों से हर किसी को डर लगता है, लेकिन दुनिया में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो सांपों के साथ खेलते हैं उनके साथ रहते हैं. चीन में भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब एक लड़की ने ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल से एक सांप मंगाया. इस लड़की को ये सांप मंगाना उस वक्त महंगा पड़ गया जब सांप ने लड़की को डस लिया. जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना चीन के पूर्वोत्तर राज्य शांझी की है. जहां 21 साल की एक लड़की ने ऑनलाइन पॉर्टल से एक सांप ऑर्डर कर मंगाया था. ये लड़की इस जहरीले सांप से स्नेक वाइन बनाना चाहती थीचीन की सरकारी न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक 'मैनी-ब्रेनडीड क्रेट' सांप के काटे जाने के 8 दिन बाद पिछले मंगलवार को लड़की की मौत हो गई. बता दें कि ये सांप बहुत जहरीला होता है. जो चीन के मध्य व दक्षिण क्षेत्र एवं दक्षिण एशियाई इलाके में पाया जाता है.

बता दें कि इस लड़की ने चीनी इंटरनेट दिग्गज टेंसेंट के ई-कॉमर्स प्लेफॉर्म झुआनझुआन पर गुआंगडोंग के दक्षिण प्रांत के एक विक्रेता से यह सांप मंगाया था. इस सांप की डिलीवरी एक स्थानीय कोरियर कंपनी ने की थी. कंपनी ने के मुताबिक उसे नहीं पता था कि बॉक्स में क्या है. बताया जा रहा है कि ये लड़की सांप के जहर से एक तरह की पारंपरिक औषधीय शराब बनाना चाहती थी.

बता दें कि इस तरह की कथित स्नेक वाइन सांप को शराब में पूरी तरह डुबो कर बनाई जाती है. खबरों के मुताबिक घटना के बाद सांप घर से निकल भागा था. लेकिन स्थानीय वन विभाग अधिकारियों ने सांप को लड़की के घर के बाहर से पकड़ लिया. बता दें कि वन्य जीव जंतुओं की खरीद फरोख्त ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बैन होने के बावजूद चीन में इस तरह की तमाम घटनाएं सामने आती रहती है.

बता दें कि चीन में जहरीले सांपों से वाइन बनाने का चलन है. जिसे 'स्नेक वाइन' कहा जाता है.इस वाइन को बनाने के लिए सांप को काफी समय तक राइस वाइन या शराब में डुबोकर रखा होता है.चीन के लोग इस तरह की शराब को सेहत के लिए फायदेमंद मानते हैं.

ये भी पढ़ें- करोड़ों रुपये कमाने वाले इस गांव से टैक्स नहीं लेती है सरकार

First published: 24 July 2018, 15:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी