Home » अजब गजब » Chinese Man sold his kidney to buy iphone ipad now bedridden
 

iPhone की दीवानगी ने इस युवक की बिकवा दी किडनी, अब जिंदगी के लिए मौत से लड़ रहा जंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2019, 14:11 IST

iPhone की दीवानगी हर नौजवान के सिर चढ़कर बोलती है. लेकिन ये दीवानी कई बार उन्हें भारी भी पड़ जाती है. जैसा कि चीन के एक युवक को आईफोन खरीदना भारी पड़ गया. जब उसने अपनी ख्वाहिश पूरी करने के लिए अपनी किडनी बेच दी और आईफोन खरीद लिया. लेकिन उसके बाद वो अस्पताल में ऐसा भर्ती हुआ कि 8 साल बाद भी उसकी सेहत में कोई सुधार नहीं हुआ.

दरअसल, एपल का आईफोन और आईपैड खरीदने के चीन के एक युवक ने साल 2011 में अपनी किडनी बेच दी थी. उसके बाद उसे ऑर्गन फेल्योर यानि अंगों निष्क्रिय होने की वजह से वो गंभीर रूप से बीमार हो गया. वांग शांगकुन नाम के इस युवक ने 17 साल की उम्र में एपल के प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए अपनी दाईं किडनी ब्लैक मार्केट में बेचने का फैसला लिया था. न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू की खबर के मुताबिक, अवैध ऑपरेशन के कुछ ही समय बाद उसके गुर्दा में इंफेक्शन हो गया.

खबर के मुताबिक, "शांगकुन ने अंगों की कालाबाजारी करने वाले तस्कर को अप्रैल 2011 में बेची थी जिसके एवज में उसे 4,500 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिले थे. इन रुपयों से उसने एक आईफोन 4 और आईपैड 2 खरीदे." एक किडनी निकाले जाने के बाद वह दूसरी किडनी में रेनल फेल्योर से पीड़ित हो गया. कहा जा रहा है कि दूषित स्थान पर ऑपरेशन होने की वजह से उसे संक्रमण हो गया था.

ये भी पढ़ें- 17 फुट लंबे मगरमच्छ को खाना खिला रही थी महिला, खुद बन गई शिकार

First published: 17 January 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी