Home » अजब गजब » Chinese student lost in Gold Coast bushland found after five days
 

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में पांच दिन तक भटकती रही चीन की ये छात्रा, ऐसे बचाई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 February 2020, 16:08 IST

Chinese student lost in Gold Coast: 'जाको राखे सांईयां मार सके ना कोई' ये कहावत चीन की एक स्टूडेंट (Chinese Student) पर बिल्कुल सटीक बैठती है, जो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के जंगलों (Forest) में भटक गया थी, पांच दिनों तक जंगलों में भटकते (swerve) रहने के बाद पुलिस (Police) ने उसे ढूंढ निकाला, लेकिन पांच दिनों तक वह जंगल में कैसे जिंदा (Alive) रही, ये सबसे बड़ी बात है. क्योंकि जंगल में कई तरह के जानवरों (Animals) के साथ उसे खाने पीने (Eatable Things) के लिए कुछ नहीं मिला.

बावजूद वह जिंदा बच गई. दरअसल, चीन (China) की रहने वाली 26 साल की यांग चेन (Yang Chen) ऑस्ट्रेलिया में पढ़ाई (Study) कर रही हैं. वहीं अपने एक दोस्त मिच ग्रे (Mitch Gray) के साथ क्वीन्सलैंड (Queensland) के जंगलों में घमने गई थीं. जंगल में घूमते हुए वो तालेबुदगेरा घाटी की ओर चले गए. इस घाटी में बड़े-बड़े पत्थर हैं. इन्ही पत्थरों से निकलते वक्त दोनों बिछड़ गए. उसके बाद चिन ग्रे ने यांग चेन के भटकने की पूरी बात पुलिस को बताई.


उसके बाद पुलिस ने चेन की खोज के लिए सर्च ऑपरेशन शुरु किया. इस दौरान चेन खुद को सुरक्षित रखनेे के लिए एक गुफा में रात में रहती रहीं. इस दौरान उनके पास एक बोतल थी. जिससे वह गड्ढों का पानी पीती रहीं और जिंदा बच गईं. पांच दिनों की कड़ी मेहनत के बाद पुलिस के जवान चेन तक पहुंच गए. पुलिस ने चेन की खोज के लिए गोताखोर और स्थानीय लोगों की मदद ली उसके बाद उन्होंने उसे गोल्ड कॉस्ट लाइन के पास मौजूद जॉर्ज वाटरफॉल के किनारे से रेस्क्यू किया.

क्रिकेट खेल रहे बच्चे के लिए डॉगी बन गया विकेटकीपर, वीडियो में देखें शानदार नजारा

यांग चेन के दोस्त मिच ग्रे ने बताया कि, चेन को जंगल में जिंदा रहने की प्रेरणा टीवी पर वाले एक शो से मिली, जिसमें जंगल में फंस जाने पर जिंदा रहने के गुण सिखाए जाते हैं. ग्रे का कहना है कि जंगल में फंसे रहने के दौरान वह खुद को जिंदा रखने, शरीर में पानी की कमी न होने और शरीर को गर्म रखने के लिए शो में दिखाए गए तरीकों का इस्तेमाल करती रही.

इस देश में लागू हैं सख्त ट्रैफिक नियम, शराब पीकर साइकिल चलाने वालों को होती है जेल

जब खुद की एक गलती के कारण अमेरिका लेने वाला था अपने लाखों लोगो की जान

इस खतरनाक जानवर के साथ घूमते दिखा छोटा बच्चा, देखें वायरल वीडियो

First published: 25 February 2020, 16:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी