Home » अजब गजब » Chocolate Rain in Olten Town in Switzerland after Ventilation defect at a factory
 

जब इस देश में होने लगी स्नो फॉल की तरह चॉकलेट की बारिश, जानिए क्या था पूरा माजरा

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 August 2020, 14:56 IST

बदलते पर्यावरण और मौसम में हो रही तमाम तरह की तब्दीली के कारण आपने कई बार सुना होगा कि किसी स्थान पर तेजाब की बारिश हुई. लेकिन स्विटजरलैंड में जिस चीज की बारिश हुई उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल, स्विटजरलैंड के ओल्टन शहर में कुछ दिन पहले हैरान कर देने वाली बारिश हुई. इस बारिश में जमीन पर पानी न गिरकर चॉकलेट बरसी. इस चॉकलेट की बारिश को देखकर लोग हैरान रह गए. लोगों ने जहां भी देखा वहां चॉकलेट पाउडर पड़ा हुआ था.

दरअसल, स्विटजरलैंड के ज्यूरिख और बेसेल शहर के बीच स्थित ओल्टन शहर में लिंड्ट एंड स्प्रेंगली कंपनी की चॉकलेट की फैक्टरी है. इस कंपनी में कोको पाउडर के कुलिंग वेंटीलेशन में हाल ही में कुछ खराबी आ गई थी, जिसके कारण तेज हवाओं के साथ कोको पाउडर आसपास के क्षेत्रों में फैल गया.


कंपनी के मुताबिक, वेंटीलेशन में तकनीकी खराबी आ गई थी और तेज हवाओं के कारण कोको पाउडर आसपास के इलाकों में फैल गया. जिससे ऐसा लगने लगा कि आसमान से पानी नहीं बल्कि चॉकटेल पाउडर की बारिश हो रही है. कंपनी ने इलाकों में फैले कोको पाउडर की सफाई के लिए खर्च उठाने की पेशकश की है. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया कि इससे उनके साख पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा.

खुदाई में निकला 1000 साल पुराना सोने के सिक्कों से भरा खजाना, इससे खरीदा जा सकता था शानदार घर

ये है दुनिया का सबसे अद्भुत पिरामिड, जहां ताली बजाने पर सुनाई देती है चिड़ियों के चहकने की आवाज

इस घटना के बाद सोशल मीडिया पर तमाम तस्वीरें वायरल होने लगीं. स्विट्जरलैंड में हुई इस घटना की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. स्विट्जरलैंड में स्थित ब्रिटिश एम्बेसी ने ट्वीट कर कहा कि हम वादा तो नहीं कर रहे हैं कि जब आप यात्रा करेंगे तो चॉकलेट पाउडर बरसेगा, लेकिन इस सप्ताह स्विट्जरलैंड में चॉकलेट की बारिश हुई है.

Video: दो बाघों के बीच हुई खूंखार लड़ाई, पंजे पर खड़े होकर जैसे किया हमला देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

इन तस्वीरों को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं. एक यूजर ने लिखा कि 2020 में आखिर कुछ तो सही हुआ. वहीं एक अन्य यूजर्स ने लिखा कि आसमान से चॉकलेट गिरना सपने सच होने जैसा है. बता दें कि दुनिया में बढ़ती जनसंख्या, प्रदूषण और पेड़ों की अंधाधुंध कटाई के चलते मौसम में तमाम तरह के बदलाव आए हैं. ऐसे में प्रदूषित पानी की बारिश होना नई बात नहीं है. लेकिन आसमान से चॉकटेल की बारिश होने की इस घटना ने लोगों को खूब हैरान किया, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो लोगों को बात समझ में आई.

ऐसे में प्रदूषित पानी की बारिश होना नई बात नहीं है. लेकिन आसमान से चॉकटेल की बारिश होने की इस घटना ने लोगों को खूब हैरान किया, लेकिन जब सच्चाई सामने आई तो लोगों को बात समझ में आई.

आधी रात में घर के बाहर क्यों रोते हैं कुत्ते? वजह जानकर दहशत में आ जाएंगे आप

First published: 25 August 2020, 14:56 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी