Home » अजब गजब » Cobra Caught on Camera swallows up 11 onions in Odisha
 

Video: जब खतरनाक कोबरा अचानक उगलने लगा ऐसी चीज जिसे देखकर दंग रह गए लोग

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 July 2018, 11:31 IST

खतरनाक कोबरा सांप का नाम सुनते ही शरीर में सनसनी फैल जाती है. कोबरा का जहर इतनी तीव्र होता है कि डसने के कुछ घंटे बाद ही इंसान की मौत हो जाती है. कोबरा इंसान को ही नहीं डसता बल्कि प्याज को भी अपना शिकार बना लेता है. ऐसा ही एक नजारा ओड़िशा के एक गांव में देखने को मिला. जहां एक कोबरा एक-दो नहीं बल्कि पूरे 11 प्याज निगल गया. जब उसे पकड़ा गया को उसके पेट से 11 प्याज के साथ पैर की एक उंगली भी निकली.

दरअसल, ओडिशा के अंगुल जिले के चेंदीपाड़ा गांव में सुसानत बेहरा नाम के एक शख्स के घर में एक कोबरा निकल आया. ग्रामीणों ने स्नेक हेल्पलाइन वॉलंटियर को कोबरा को पकड़ने के लिए कॉल किया. उसके बाद स्नेक हेल्पलाइन के वॉलंटियर हिमांशु शेखर देहरी ने कोबरा का पकड़ लिया. उसके बाद कोबरा के मुंह से एक के बाद एक 11 प्याज और पैर की एक उंगली निकली.

देहरी ने बताया कि वो कोबरा को प्याज उगलते देख चौंक गए. उसके बाद उन्होंने कोबरा का एक छोटा वीडियो बनाया जिसमें वो दो प्याज उगलते हुए दिखाई दे रहा है. उन्होंने बताया कि, इससे पहले मैं कुछ सोच पाता, कोबरा ने प्याज उगलना शुरु कर दिया. उन्हें उम्मीद नहीं थी कि कोबरा के मुंह से कुछ निकलेगा. उसके बाद देहरी ने अपना फोन अपने दोस्त को दिया और एक वीडियो बना लिया, उसके बाद कोबरा के मुंह से दो प्याज निकले.

 

स्नेक हेल्पलाइन के जनरल सेक्रेटरी सुभेंदु मलिक ने एनडीटीवी को बताया कि कोबरा प्रकृति से मांसाहारी होते हैं. लेकिन कभी-कबी वो फल या सब्जियों जैसे सामान भी खा जाते हैं. उन्होंने बताया कि इसे हर्बिवरी के नाम से जाना जाता है. उन्होंने बताया कि सांपों का ऐसा व्यवहार असामान्य माना जाता है जो उनकी समझने की शक्ति में किसी गलती की वजह से होता है.

उन्होंने बताया कि जब कोबरा किसी खाने वाली चीज या फल की गंध को अपना शिकार समझ लेते हैं. सुभेंदु बताते हैं कि दुनिया में एक पहला मामला है जहां किसी कोबरा ने 11 प्याज उगले हों. बता दें कि इसी साल केरल में एक कोबरा के मुंह से 7 अंडे उगलने का एक वीडियो भी सामने आया था.

ये भी पढ़ें- गजबः ब्रेन सर्जरी के दौरान मरीज बजाता रहा गिटार, वीडियो देख दंग रह जाएंगे

First published: 3 July 2018, 11:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी