Home » अजब गजब » College students find around 29 lakh rupees inside old sofa in Platz US
 

एक पुराने सोफे ने बदल दी इन छात्रों की किस्मत, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 February 2019, 16:12 IST

कब किसकी किस्मत बदल जाए ये कोई नहीं जानता, ऐसा ही कुछ हुआ अमेरिका में तीन दोस्तों के साथ जब वो एक पुराना सोफा पढ़ने के लिए खरीद कर लाए थे. लेकिन एक दिन उन्हें इस सोफे के अंदर कुछ अजीबो गरीब सा दिखाई दिया. उसके बाद उन्होंने सोफे को खोलकर देखा तो दंग रह गए. क्योंकि सोफे के अंदर लाखों डॉलर छिपे हुए थे.

दरअसल, अमेरिका के पाल्ट्ज में स्टेट यूनिवर्सिटी के तीन छात्र रीसे वेरखोवे, कॉली गास्टी और लारा रुस्सो ने मिलकर किराए पर एक मकान लिया. उन्होंने घर में रखने के लिए जरूरी सामान भी खरीदा. उसके बाद एक दिन वो एक पुराना सोफा खरीद कर लाए. उन्होंने इस सोफे के लिए करीब 1300 रुपये में खरीदा था.

एक दिन तीनों दोस्त सोफे पर बैठकर टीवी देख रहे थे, तभी उनमें से एक को सोफे पर बैठने के दौरान कुछ अजीब सा महसूस हुआ. जिसके बाद उन्होंने सोफे की ऊपरी परत हटाकर देखा. सोफे का कवर हटते ही उन्हें एक ऐसी चीज दिखाई दी, जिसे देखते ही तीनों दोस्त हैरान रह गए.

दरअसल, इस पुराने सोफे के अंदर एक बहुत पुराना पैकेट मिला. जिसमें 1 हजार डॉलर यानि करीब 70 हजार रुपये थे. जैसे ही उन्हें पहला पैकेट मिला उन्होंने पूरे सोफे को खंगालना शुरु कर दिया. जिसमें उन्हें अलग-अलग पैकेट में कुल 41 हजार डॉलर यानि करीब 29 लाख रुपये मिले.

यही नहीं उन्हें इस सोफे के अंदर से बैंक की डिपॉजिट स्लिप भी मिली, जिससे यह आशंका लगाई जाने लगी कि यह किसी का पैसा है. जिसे वह बैंक में जमा कराना चाहता था.

तीनों छात्रों ने मिलकर फैसला किया कि वे ये सभी पैसे उसके असली मालिक को लौटा देंगे. जिसके बाद वे बैंक की डिपॉजिट स्लिप की मदद से उस घर तक पहुंच गए, जिसका पता स्लिप पर लिखा हुआ था.

जब तीनों वहां पहुंचे तो उन्हें वहां एक बूढ़ी मां मिली. उन्होंने बताया कि ये पैसा उनके पति ने बैंक में जमा कराने के लिए रखा था. उन्होंने बताया कि ये सारा पैसा उनके पति को रिटायरमेंट के समय मिला था.

बूढ़ी महिला ने बताया कि उनके बच्चों ने ये सोफा बिना पूछे बेच दिया था. सारा पैसा वापस पाने के बाद बूढ़ी मां की खुशियों का ठिकाना नहीं रहा. उसके बाद बूढ़ी महिला ने छात्रों की ईमानदारी से खुश होकर एक हजार डॉलर ईनाम के तौर पर दे दिए. छात्रों की ईमानदारी की ये कहानी सोशल मीडिया में खूब शेयर की जा रही है.

ये भी पढ़ें- इस गांव में सदियों से निभाई जा रही है अनोखी परंपरा, जानिए क्या है वजह

First published: 12 February 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी