Home » अजब गजब » company is paying 38 lakhs rupees salary for travelling and food tasting
 

OMG! खाने और घूमने के लिए मिल रही है 38 लाख की नौकरी, दुनिया के कई देशों की कर सकेंगे सैर

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2019, 9:12 IST

अगर आप घूमने के शौकीन है और इसके साथ-साथ आपको खाने का भी बहुत शौक है, तो जल्द ही आपको सुनहरा मौका मिलेगा. जी, हां आप सोच रहे होगें की ऐसे कौन सा मौका है, जिसमें घूमने के साथ-साथ खाने के लिए भी मिले. तो आपको बता दें कि ये यूके में वाइब्रेंट वेगन कंपनी आपको दुनिया के विभिन्न देशों में घूमने और वहां के शाकाहारी भोजन को चखने के लिए 50 हजार यूरो (38 लाख 72 हजार रुपए) तक वेतन देगी.

ये एक ऐसा मौका है, जो आज से पहले आपको कभी नहीं मिला होगा. लेकिन ये सच है. वाइब्रेंट वेगन कंपनी ने एक वैकेंसी निकाली है. इस विज्ञापन के मुताबिक, इस कंपनी में डायरेक्टर ऑफ टेस्ट के पद के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इन नौकरी को पाने वालों को कुछ नहीं करना होगा बस दुनिया के कई देश जैस- भारत, चीन, तुर्की, चिली, मेक्सिको और जापान के खानों का स्वाद चखना होगा औऱ इन खानों का फीडबैक आपको कंपनी को भेजना होगा.


बता दें कि वाइब्रेंट वेगन एक सोशल इंटरप्राइज कंपनी है. ये कंपनी शाकाहारी खाद्य उत्पादों पर काम करती है. इसके साथ ही युद्धग्रस्त क्षेत्रों के बच्चों को खाना देने का काम करती है.

इस कंपनी में डायरेक्टर ऑफ टेस्ट के पद पर काम करने वालों को चार माह तक विभिन्न देशों का टूर करना होगा. इस दौरान उन्हें कंपनी आने-जाने, रहने, खाने और घूमने का पूरा खर्चा देगी. इस टूर के दौरान आप चाहें जितना खाएं आराम से खा सकते हैं. इस पद पर नौकरी करने वालों को 50 हजार यूरो वेतन दिया जाएगा. इसके साथ ही बीमार पड़ने पर 28 दिनों की छुट्टियां भी दी जाएंगी.

योग्य़ता क्या होनी चाहिए

डायरेक्टर ऑफ टेस्ट पद पर काम करने वालों को की योग्यता किसी भी फूड इंडस्ट्री में तीन साल तक का काम करने का अनुभव होना चाहिए. इस पद पर सप्ताह में 35 घंटे या उससे ज्यादा समय तक भी काम करना पड़ सकता है.

खदान में मिला 425 कैरेट का दुर्लभ हीरा, कीमत इतनी कि लोगों ने दांतो तले दबा ली अंगुली

First published: 3 April 2019, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी