Home » अजब गजब » Congress Leader Jyotiraditya Scindia Expose Dowry Calculator Webside in Twitter
 

इस वेबसाइट में खुलेआम तय होते हैं दूल्हे के रेट, करोड़ो में मिल रहा है दहेज

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 12:47 IST

हमारे देश में दहेज का दानव शायद ही कभी खत्म हो. सरकार भी दहेज रोकने की तमाम कोशिशें करती हैं, बावजदू इसके इस पर पूरी तरह से रोक लगाना नामुमकिन सा लगता है. क्योंकि अब इंटरनेट पर भी दहेज का रेट तय किया जा रहा है. इस वेबसाइट से कोई भी अपनी जाति, उम्र और प्रोफेशन बताकर दहेज का रेट जान सकता है.

जब कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस वेबसाइट को देखा तो हैरान रह गए. उन्होंने ट्विटर के माध्यम से इसकी शिकायत पीएमओ से की है. कांग्रेस सांसद ने ट्विटर पर लिखा, ''मुझे इस साइट के बारे में पता चला. ये शर्मनाक है. इसके खिलाफ तुरंत एक्‍शन लेना चाहिए.''

बता दें कि इस आईएएस से लेकर बेरोजगारों तक के लिए दहेज का रेट बताया जा रहा है. इस साइट पर बेरोजगारों को भी 15 लाख का दहेज मिलने की बात की जा रही है. वही प्राइवेट नोकरी करने वाले युवक को 35 लाख रुपये दहेज लेने की जानकारी दी जा रही है.

 

कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्रालय से भी इस वेबसाइट के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा हैं. वहीं ट्विटर पर भी लोगों ने इस साइट को बंद करने की मांग की है.

बता दें कि इस वेबसाइट में केवल ब्राह्मण, कायस्थ, भूमिहर, बनिया, रेड्डी, नायर, क्षत्रिय जैसी कुल17 जातियों और समुदाय के अविवाहित युवाओं को दहेज की कीमत बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब का राजकुमार बनकर फरारी में घूमता शख्स, हजारों को लगाया करोड़ों का चूना

First published: 31 May 2018, 12:42 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी