Home » अजब गजब » Coonoor: Postman D. Sivan walked 15 kms everyday through thick forests to deliver mail
 

इस पोस्टमैन ने ऐसा क्या किया कि इनकी फोटो हो रही है वायरल, सुनील शेट्टी ने भी किया लाइक

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2020, 15:10 IST

D Sivan Postman: सोशल मीडिया पर एक पोस्टमैन डी. सिवन की तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है. इनकी फोटो को बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी ने भी लाइक किया है. डी.सिवन की फोटो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया. जहां से यह सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर सुनील शेट्टी ने भी डी सिवन की फोटो को लाइक किया है. दरअसल, डी. सिवन तमिलनाडु में पिछले 30 साल से करीब 15 किलोमीटर हर रोज पैदल चलकर लोगों को चिट्ठियां बांटते थे. तीस साल की नौकरी के बाद अब वह रियाटर हो चुके हैं. डी. सिवन ने तमिलनाडु के कुन्नूर जिले के दुर्गम क्षेत्रों में भी पैदल पत्र पहुंचाए थे.

डी. सिवन को यह पत्र पहुंचाने के लिए घने जंगलों और फिसलन भरी धाराओं को पार करना पड़ता था. उनकी तस्वीर पोस्ट करते हुए आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने लिखा, "पोस्टमैन डी. सिवन कुन्नूर के दुर्गम क्षेत्रों में चिट्ठियां पहुंचाने के लिए रोजाना 15 किलोमीटर पैदल चलते थे. इस दौरान वह घने जंगलों से होकर गुजरते थे."

इस शख्स ने हवा में दिखाए स्टंट और दिवार पर चलाई साईकिल, वीडियो देखकर उड़ जाएंगे होश

सुप्रिया साहू ने आगे लिखा, "चिट्ठी पहुंचाने के दौरान डी. सिवन का पीछा हाथी, भालू और कई जंगली जानवरों ने किया और फिसलन भरी धाराएं तथा झरने इन्होंने पार की. लेकिन अपना काम बीते हफ्ते रिटायर होने तक अत्यंत समर्पण के साथ किया." IPS विजय कुमार और IAS मुत्तुकुमार स्वामी ने भी डी सिवन को लेकर ट्वीट किया.

Video: शेर और शेरनी आए थे शिकार करने, भैंसों का झुंड देख सिर पर पैर रखकर लगाई दौड़

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इंडिया पोस्टल की सर्विस के दौरान डी. सिवन का कई जंगली जानवरों ने पीछा किया था. आज जब वह रिटायर हो गए हैं तो उनके काम की तारीफ हर कोई कर रहा है. यहां तक कि कई यूजर उन्हें पद्म पुरस्कार से सम्मानित किये जाने की बात भी कर रहे हैं. डी सिवन ने काफी दूर दराज के क्षेत्रों में लोगों तक उनकी चिट्ठियां पहुंचाई हैं.

बिल्ली के सिर पर चढ़कर परेशान कर रही थी छिपकली, वीडियो में देखें फिर किया कैसा हाल

वो डकैत जो हत्या करने के बाद कट लेता था उंगलियां, पकड़ने के लिए बाहर से आया था अंग्रेज

First published: 10 July 2020, 15:10 IST
 
अगली कहानी