Home » अजब गजब » Corona Virus fear: US Supermarket dumped 26 lakhs rupees food after a woman deliberately coughed
 

कोरोना वायरस का खौफ: सुपरमार्केट में आई महिला को छींक तो फेंक दिया 26 लाख का सामान

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 12:42 IST

Corona Virus Fear: कोरोना वायरस (Corona Virus) दुनियाभर में कहर बरपा रहा है. ऐसे में हर किसी के मन में एक डर बैठा है कि कहीं वो किसी ऐसे इंसान से न छू जाए जो कोरोना से संक्रमित हो. यही नहीं अगर किसी को खांसी या छींक आ जाए तो लोग उसे कोरोना का ही मरीज समझने लगते हैं ऐसा ही एक मामला सामने आया है अमेरिका के पेंसिल्वेनिया का. जहां एक सुपरमार्केट से 26 लाख रुपये का सामान सिर्फ इसलिए फेंक दिया गया कि वहां शॉपिंग करने आई एक महिला ने सुपरमार्केट में छींक दिया था. फिर क्या था आनन-फानन में पूरे सुपरमार्केट का सामना बाहर फेंक दिया गया. जिससे कोई इंसान इससे संक्रमित न हो जाए. बताया जा रहा है कि सुपरमार्केट से बाहर फेंके गए सामान की कीमत 35 हजार डॉलर यानी करीब 26 लाख रुपये है.

सुपरमार्केट के अंदर काम करने वाले एक कर्मचारी ने बताया कि महिला जैसे ही सुपरमार्केट में घुसी और बेकरी प्रोडक्ट्स के पास पहुंची तो उसने छींकना शुरू कर दिया. वहां मीट और किराने का भी सामान रखा हुआ था. कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए तुरंत पूरे सामान को सुपरमार्केट से बाहर फेंक दिया गया. सुपरमार्केट के कर्मचारी ने बताया कि पूरे सामान को इसलिए फेंक दिया गया, ताकि महिला अगर कोरोना पॉजिटिव हुई तो उस सामान के द्वारा और लोग भी संक्रमित हो सकते थे. वहीं महिला के छींकने के बाद स्टोर के मालिक ने तुरंत पुलिस को फोन कर दिया, जिसके बाद महिला को हिरासत में ले लिया गया.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला ने जानबूझकर ऐसा किया था. बताया जा रहा है कि वो कोरोना पॉजिटिव नहीं थी, फिर भी एहतियात के तौर पर उसकी जांच कराई जाएगी. पुलिस का कहना है कि महिला पर आपराधिक मुकदमा चलाया जाएगा. वहीं, घटना के बाद पूरे सुपरमार्केट को सेनिटाइज किया गया. ताकि कोरोना वायरस के खतरे की कोई संभावना न रहे. बता दें कि अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में तेजी से बढ़ रही हैं यहां अब तक एक लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. वहीं 2200 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. बता दें कि दुनियाभर में सबसे अधिक कोरोना के मामले अमेरिका में ही सामने आए हैं. वहीं इटली में सबसे अधिक मौतें हुई हैं. इटली में अब तक कोरोना से 10,023 लोगों की मौत हो चुकी है.

Coronavirus: 2100 से ज्यादा मौतों के बाद भी ट्रंप क्यों नहीं कर पा रहे हैं न्यूयॉर्क को लॉकडाउन

कोरोना वायरस: दुनिया में अब तक 30 हजार से ज्यादा मौतें, इटली में मरने वालों की संख्या दस हजार पार

जिस शहर में पैदा हुआ खतरनाक कोरोना वायरस, वहां हटाया जा रहा है लॉकडाउन

First published: 29 March 2020, 12:42 IST
 
अगली कहानी