Home » अजब गजब » Coronavirus: 100-year-old veteran women beat Covid-19, nurses celebrates her recovery
 

Video: 100 साल की बुजुर्ग ने कोरोना वायरस को दी मात, ठीक होते ही नर्सों ने मनाया जोरदार जश्न

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2020, 9:08 IST

Coronavirus: देशभर में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दूसरी तरफ 100 साल की एक बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस को मात दे दी है. उनके ठीक होने के बाद अस्पताल की नर्सों ने जमकर सेलिब्रेशन किया. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. लोग कह रहे हैं कि जिंदादिली ने उम्र को मात दे दी.

मदर्स ओल्ड एज होम में रहने वाली 100 साल की बुजुर्ग महिला हांडिक में जब कोरोना वायरस का पता चला था तो उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. संक्रमण की बात सामने आने के बाद उनकी उम्र को देखते हुए अस्पताल के डॉक्टरों में चिंता थी. दरअसल, कोरोना वायरस अधिक उम्र के लोगों में काफी तेजी से वार करता है.

इसके बाद उन्हें दस दिन तक अस्पताल में रखा गया. उन्होंने मात्र इन दस दिनों में ही कोरोना वायरस को मात दे दी. इसके बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. छुट्टी मिलने से पहले उनका इलाज करने वाले डॉक्टरों और नर्सों ने उनके साथ जमकर जश्न मनाया. इस दौरान बुजुर्ग हांडिक ने कई असमिया गीत गाए.

चिकित्सकों का कहना है कि अधिक आयु की वजह से चुनौती बड़ी थी, लेकिन बुजुर्ग महिला ने अपनी सकारात्मकता के बल पर यह जंग जीत ली. हांडिक असम की सबसे उम्रदराज कोरोना मरीज हैं. जिन्हें अब गुवाहाटी के महेंद्र मोहन चौधरी अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

महामारी से जंग जीतने के बाद हांडिक ने बताया कि अस्पताल के डॉक्टर्स और नर्सों ने उनका बहुत ख्याल रखा. ठीक होने पर उन्होंने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा की जमकर सराहना की. बता दें कि वह मदर्स ओल्ड एज होम में रहती हैं. वहां रहने वाले 12 लोग कोविड-19 से पीड़ित पाए जा चुके हैं, इनमें से अब तक पांच लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है.

महाराष्ट्र: भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, आठ लोगों की मौत कई के फंसे होने की आशंका, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

देश में कोरोना वायरस की बिगड़ रही है स्थिति, PM मोदी 23 सितंबर को 7 राज्यों के CM से करेंगे बात

First published: 21 September 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी