Home » अजब गजब » Coronavirus: Corona village in Sitapur, people been facing discrimination
 

Coronavirus: यूपी के गांव का नाम कोरौना, नाम पूछते ही लोग हो जाते हैं दूर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 17:10 IST

Coronavirus: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में एक गांव है कोरौना. अब इस गांव के लोगों को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गांव के लोगों का कहना है कि दूसरे गांव के लोग उनका मजाक उड़ाते रहते हैं और पूछते हैं कि तुम लोग अभी तक कैसे जिंदा बचे हो. यह गांव लखनऊ से लगभग 90 किलोमीटर दूरी पर स्थित है.

कोरोना जैसी भयानक महामारी के सामने आने के बाद रातों-रात यह गांव और यहां के निवासी बाहरी लोगों के लिए मजाक का विषय बन गए हैं. इस गांव का नाम जानलेवा कोरोना वायरस के नाम के जैसा लगता है. स्थानीय निवासी ने कहा कि उनके रिश्तेदार भी इस नाम के कारण गांव का मजाक उड़ाते हैं.

उनका कहना है कि अब रिश्तेदार उनसे कहते हैं कि तुम्हारे गांव कोरौना नहीं आएंगे. उन्होंने बताया कि हम किसी अजनबी को यदि अपने गांव का नाम बताते हैं तो वह हमें हंसकर देखता है. एक व्यक्ति ने उनके फोन पर कॉल किया और पूछा कि आप अभी भी जीवित कैसे हैं?

गांव के लोग कहते हैं कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद यहां के ग्रामीण इकट्ठा होकर सरकार से गांव का नाम बदलने का अनुरोध करेंगे. "किसी भी मामले में, कोरौना का कोई लेना-देना नहीं है और कोरोनावायरस की याद लंबे समय तक रहने वाली है. आने वाले वर्षों में उपहास उड़वाने के बजाय नाम बदलने का विकल्प चुनना बेहतर होगा." अभी भी इस गांव में कोरोना का एक भी मामला सामने नहीं आया है.

Coronavirus: लॉकडाउन के दौरान नहीं बरती सावधानी तो पूरी तरह बंद हो जाएगा आपका इंटरनेट

Coronavirus: लॉकडाउन को 21 दिन से आगे बढ़ाने का अभी कोई प्लान नहीं, खबरें हैं झूठी : सरकार

First published: 30 March 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी