Home » अजब गजब » Coronavirus: Groom of red zone, bride of green zone reached border and got married
 

कोरोना वायरस: रेड जोन का दूल्हा, ग्रीन जोन की दुल्हन, इस अनोखे अंदाज में रचाई शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 May 2020, 17:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान कई जोड़ों की शादी की तारीख निकली जा रही है. वहीं, कई ऐसे लोग हैं जो लॉकडाउन  में भी शादी के लिए अजब-गजब तरकीबें निकाल ले रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बिजनौर से आया है. जहां एक जोड़े ने शादी के लिए अनोखी तरकीब निकाली.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बिजनौर के रहने वाले अरविंद कुमार को छाया रानी नामक युवती से शादी करनी थी, हालांकि इसमें समस्या यह थी कि अरविंद कुमार रेड जोन में रहते हैं. जबकि छाया रानी का घर उत्तराखंड के ग्रीन जोन वाले इलाके में है. ऐसे में शादी के लिए घरवालों ने नायाब तरीका ढूंढा.

बिजनौर के रेहर इलाके के रहने वाले दूल्हे अरविंद ने जिला प्रशासन से एक यात्रा पास बनवाकर उधम सिंह नगर के जसपुर अपनी दुल्हन को लेने पहुंच गए. यह उनके उनके घर से 150 किमी की दूरी पर था. उत्तराखंड की सीमा पर घुसते ही उन्हें पुलिस ने रोक दिया. पुलिस ने उन्हें बताया कि इससे आगे वह नहीं जा सकते क्योंकि सीमाएं सील कर दी गई हैं.

पुलिस रेड जोन में रहने वाले लोगों को ग्रीन जोन में जाने की अनुमति नहीं दे रही. इसके बाद अरविंद ने तुरंत दुल्हन के परिजनों को फोन लगाया और पूरी बात बताई. तब आनन-फानन में दोनों पक्षों में नई योजना बनाई गई. फिर दुल्हन अपने माता-पिता तथा पुजारी के साथ धरमपुरा पुलिस पिकेट पहुंची, यह उत्तराखंड की सीमा है.

Coronavirus: शराब की तय कीमत से ज्यादा वसूला तो खैर नहीं, योगी सरकार लेगी कड़ा एक्शन

दूल्हा अरविंद भी अपने परिवारजनों और पुजारी के साथ वहां पहुंच गए और दोनों ने बॉर्डर पर शादी कर ली. पुलिस नें उन्हें बॉर्डर पर शादी करने की अनुमति दी. दूल्हे ने बताया कि जब सबने उम्मीद खो दी थी तो बहुत मनाने के बाद पुलिस ने उन्हें बॉर्डर पर ही शादी करने की आज्ञा दी. पुलिस ने भी धरमपुरा चेक-पोस्ट पर शादी करने में भी उनकी मदद की.

संपूर्ण रीति-रिवाज से संपन्न हुई शादी

इन दोनों जोड़ों की शादी में पुलिस कर्मियों ने भी हिस्सा लिया तथा नव विवाहित जोड़े को आशीर्वाद दिया. इस दौरान संपूर्ण रीति-रिवाज के साथ दोनो की शादी हुई. शादी की रस्मों के दौरान मौजूद सभी लोगों ने सामाजिक दूरी बनाए रखी.

Coronavirus: BSF जवान मिला कोरोना वायरस पॉजिटिव, लोधी रोड स्थित हेडक्वाटर किया गया सील

भारत ने पाकिस्तान से साफ कहा- कश्मीर के साथ गिलगित-बाल्टिस्तान भी हमारा हिस्सा, तुरंत खाली करो

First published: 4 May 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी