Home » अजब गजब » Countries where indian rupee will make you feel rich
 

भारत का गरीब से गरीब इस देश में जाते ही बन जाएगा अमीर, 1 रुपए की कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2019, 14:10 IST

हमारे देश में जहां एक रुपए के सिक्के की कोई वेल्यू लोग नहीं समझते. वहीं, भारत के इस एक मुद्रा की कीमत आपकी सोच से कहीं ज्यादा मूल्यवान है. हमारे देश में अक्सर आपने लोगों को कहते सुना होगा कि एक रुपए से आजकल कुछ नहीं मिलता, लेकिन इसी एक रुपए को अगर आप किसी अन्य देश में ले जाएंं, तो शायद आपको बहुत कुछ मिल सकता है.

भारत धीरे-धीरे अपनी अर्थव्यस्था को मजबूत करते जा रहा है. मजबूत अर्थव्यवस्था के साथ-साथ भारत दुनिया का दूसरा सबसे ज्यादा जनसंख्या वाला देश है. आने वाले समय में भारत की अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे मजबूत अर्थव्यस्था में से एक होगी. अर्थव्यवस्था को मजबूत करने में सबसे बड़ा योगदान वहां की करेंसी का होता है. आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां भारतीय मुद्रा काफी मजबूत है.

हम जिस देश की बात कर रहे हैं. उस देश का नाम है वियतनाम है. वियतनाम की राष्ट्रीय मुद्रा डांग है, जो भारतीय मुद्रा के मुकाबले काफी कमजोर है. वर्तमान समय में भारतीय एक रुपए की कीमत वियतनान में 337.08 वियतनामी डांग के बराबर है. अगर आप इस खूबसूरत से देश में छुट्टियां बिताने का प्लान कर रहे हैं, तो बहुत ही सस्ते और किफायती दरों में आप यहां यात्रा कर सकते हैं.

Video: लाठी-डंडों से शेरनी की पीट-पीटकर हत्या, वीडियो बनाते लोग कर रहे कॉमेंट्री 

गधों की यहां धूमधाम से कराई गई शादी, वजह ऐसी की जानकर उड़ जाएंगे होश

First published: 27 July 2019, 14:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी