Home » अजब गजब » Couple files 67 cases against each other new delhi
 

पति-पत्नी ने एक दूसरे से परेशान होकर किए 67 मुकदमे, कोर्ट ने वजह सुन हाथ खड़े कर दिए

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2017, 9:29 IST

पति-पत्नी के बीच झगड़े की बात आम है, लेकिन इस बार एक एेसा मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंचा कि जज परेशान हो गए. जी हां, आप भी इसे सुनकर हैरान हो जाएंगे क्योंकि पति-पत्नी ने एक दूसरे पर अब तक 67 मुकदमा कर चुके हैं.

भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक ने भारत में पत्नी के खिलाफ 58 मामले दर्ज कराए हैं. इसके जवाब में पत्नी ने पति पर 9 मुकदमे दर्ज कराए हैं. ज्यादातर मुकदमे दहेज उत्पीड़न, घरेलु हिंसा, अवमानना, बच्चों की कस्टडी आदि को लेकर हैं. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट के पास 67वां मामला इस दंपती के 8 साल के बच्चे की कस्टडी को लेकर पहुंचा है.

पति-पत्नी के एक-दूसरे पर इतने सारे मुकदमे देखकर न्यायमूर्ति कूरियन जोसफ और न्यायमूर्ति आर भानुमति की पीठ दंग रहे गए. मामले की सुनवाई के दौरान जज कूरियन जोसफ ने कहा, 'मैंने अपने पूरे लीगल कॅरियर में पति-पत्नी पर एक-दूसरे पर इतनी बड़ी संख्या में मुकदमा दर्ज करने की बात कभी नहीं सुनी.' वहीं जज जोसफ ने पुरानी बात याद करते हुए बताया कि एक दंपती ने एक-दूसरे पर 36 मुकदमा किए थे.

सुप्रीम कोर्ट ने पति-पत्नी और उसके आठ वर्ष के बच्चे को 27 अप्रैल को अदालत में पेश होने के लिए कहा है. इस दंपती की शादी मई, 2002 में बेंगलुरु में हुई थी. शादी के बाद दंपति अमेरिका में बस गए थे. साल 2009 में बेटे के जन्म के साथ ही पति-पत्नी में झगड़ा शुरू हो गया आैर दोनों ने एक-दूसरे पर मुकदमा करना शुरू कर दिया.

First published: 24 April 2017, 9:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी