Home » अजब गजब » Couple got married in temple opposite to Police Station Know how it done
 

प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी को खानी पड़ी कोतवाली की हवा, फिर बाइक पर ले गया दुल्हन, जानें कैसे

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 11:13 IST

लखनऊ के मलिहाबाद इनदिनों एक अनोखे विवाह की चर्चा हो रही है. यहां प्रेमिका से चोरी छिपे मिलने पहुंचे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया. उसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया. प्रेमिका को जैसे ही पता चला कि उसके प्रेमी को पुलिस थाने ले गई है तो वह भी वहां पहुंच गई. उसके बाद युवती ने पुलिस को पूरी बात बताई. युवती की जिद पर पुलिस और परिवार को झुकना पड़ा.

फिर क्या था पंचायत ने शनिवार को दोनों को शादी के बंधन में बंधने का फैसला सुना दिया. बात करीब तीन साल पुरानी है. मलिहाबाद के बडीगढ़ी गांव के वीरेंद्र रावत और हसनापुर गांव की रौशनी की मुलाकात एक कार्यक्रम में हुई थी. उनके बीच प्रेम बढ़ने लगा. दोनों कई बा छिप-छिपकर मिलते रहे. शुक्रवार रात वीरेंद्र रोशनी से मिलने के लिए उसके गांव पहुंचा था. ग्रामीणों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस के हवाले कर दिया. उसके बाद रोशनी नंगे पैर ही मलिहाबाद कोतवाली पहुंच गई.

 

जहां वो अपने प्रेमी छोड़ने के लिए जिद करने लगी. पुलिस ने उसे समझाने की कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी. उसने पुलिस से साफ शब्दों में कह दिया, वह वीरेंद्र से ही शादी करेगी. यह बात वीरेंद्र ने भी मान ली. उनके प्रेम के आगे पुलिस और परिवार को झुकना पड़ा. पुलिस ने 10 रुपये के स्टाम्प पेपर पर हस्ताक्षर कराए और फिर कोतवाली के सामने मंदिर में भगवान शिव को साक्षी मानकर वीरेंद्र ने रोशनी की मांग में सिंदूर भर दिया.

पुजारी सुदामा गिरी ने विधि विधान से दोनों का विवाह सम्पन्न कराया. उन्हें आशीर्वाद दिया. इस विवाह में गांव वाले और पुलिस कर्मी मौजूद रहे. विवाह के बाद लोगों ने वर-वधू पर फूलों की बारिश कर दी. इसके बाद दूल्हे की बाइक को फूलों से सजाया गया. उसके बाद वीरेंद्र अपनी दुल्हन को बाइक पर बैठाकर घर ले गया.

टॉयलेट पेपर खरीदते वक्त एक शख्स से हो गई ये गलती, 12 साल तक झेलनी पड़ी सजा, जानिए कैसे

First published: 17 March 2019, 11:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी