Home » अजब गजब » couple is tying knot in 7 countries including India weird news
 

जानें क्यों 7 देशों में 7 बार शादी करने जा रहा है यह कपल?

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2017, 10:27 IST

अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए लोग नए नए तरीके आजमाते हैं. हाल ही में एक अमेरिकी जोड़े ने अपनी शादी को खास बनाने के लिए नायाब तरीका निकाला है. 

अमेरिका के रहने वाले गैब्रिला और टिमोथी ने 40 दिन में सात अलग-अलग देशों में जाकर शादी का प्लान बनाया है. इसमें एक देश भारत भी है. हाल ही में 7 जून को दोनों ने दक्षिणी भारत में जाकर वहां के रीति-रिवाज से शादी रचाई. यह उनकी चौथी शादी थी.

जापान से की थी शादी की शुरुआत

अमरीकी कपल ने इस सफर की शुरुआत जापान से की थी. गैब्रिला जानवरों की डॉक्टर हैं, जबकि उनके पति टिमोथी साइकोलॉजी की पढ़ाई कर रहे हैं. दोनों की मुलाकात यहीं हुई और बाद में दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. 18 मई को दोनों ने वहां की शिंटो परंपरा के अनुसार शादी की. यह शादी 30 मिनट में सम्पन्न हुई.

27 साल की गैब्रिला ने बताया कि वाह चाहती, तो अमेरिकी रीति-रिवाज से भी शादी कर सकती थी, लेकिन वह कुछ रोचक करना चाहती थीं. जापान में शादी के बाद यह जोड़ा इंडोनेशिया पहुंचा. यहां उन्‍होंने 30 मई को दूसरी बार शादी की.

इनकी शादी की सबसे खास बात यह है कि कपल जहां जाते हैं वहां की ट्रेडिशनल ड्रेस पहनकर शादी करते हैं. इनकी तीसरी शादी नेपाल में हुई और चौथी भारत में. अब इनका अगला डेस्‍टिनेशन केन्‍या है. सबसे हैरानी वाली बात यह है कि, जहां ये छठी बार शादी करेंगे वो जमीन नहीं हवा में होगी, आखिर में सातवीं शादी नीदरलैंड्स के एमर्स्‍टडम शहर में होगी.

First published: 22 June 2017, 10:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी