Home » अजब गजब » couple marries in antarctica in less than zero temperatures.
 

अंटार्कटिका में शून्य से भी कम तापमान में हुई ऐतिहासिक शादी

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2017, 12:29 IST

ब्रिटिश अंटार्कटिका क्षेत्र के बर्फीली पहाड़ियों के बीच एक प्रेमी जोड़े ने शादी कर नया इतिहास रच दिया है. ब्रिटिश आर्कटिक टेरिटरी (बीएटी) में शादी करने वाला यह पहला कपल है. यहां गाइड्स के रूप में काम करने वाले जूली बॉम और टॉम सिलवेस्टर की शादी के दौरान तापमान शून्य से भी नीचे था.

दुल्हन ने शादी के दौरान जो नारंगी रंग का जोड़ा पहना हुआ था, वह एक पुराने टेंट को काटकर बनाया गया था. उनकी इस अनोखी शादी में मेहमानों के रूप में उनके 18 सहयोगी शामिल हुए. यह सभी ब्रिटिश अंटार्कटिक सर्वे के सबसे बड़े रिचर्स स्टेशन पर काम करते हैं. एडिलेड आइलैंड पर होने वाली यह पहली ऑफिशियल शादी थी.

ब्रिमिंघन की रहने वाली 34 साल की टॉम सिलवेस्टर ने कहा, "पिछले 10 सालों से मैं और टॉम एक साथ काम कर रहे हैं और दुनिया घूम रहे हैं." द टेलीग्राफ को इस शादी के बारे में बताते हुए जूली ने कहा, "अंटार्किटका में शादी करना अनोखा अहसास है. इससे बेहतर कोई जगह नहीं हो सकती. मुझे बर्फ से ढके पहाड़ पसंद हैं और शानदार जगहों पर शानदार लोगों के साथ समय बिताने में मजा आता है."

ये दोनों पति-पत्नी उत्तरी भारत, नेपाल, पेरू, इक्वेडोर, मंगोलिया, किर्गिस्तान, उजबेकिस्तान, बोर्नियो, कंबोडिया, लाओस और वियतनाम समेत दुनिया भर में खोज अभियान दल के रूप में काम कर चुके हैं.

First published: 19 July 2017, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी