Home » अजब गजब » Couple only eat food three times a week Breatharian mum 'only ate five times' during pregnancy
 

अनोखा कपल: सांसों की ज़रूरत है जैसे ज़िंदगी के लिए...

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 June 2017, 14:43 IST

खाना खाने से शरीर को एनर्जी मिलती है. इसलिए हम रोज़ाना दो वक्त की रोटी ज़रूर खाते हैं. लेकिन कैलिफोर्निया में रहने वाला एक जोड़ा खाना खाने से परहेज करता है. जी हां, दो बच्चों के माता-पिता अकार्इ रिचर्ड आैर कैमिला सप्ताह में मुश्किल से तीन बार खाना खाते हैं. अगर आप सोच रहे हैं कि एेसा करने से उन्हें कमजोरी लगती होगी तो एेसा नहीं है. 

उनसे जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमें जिंदा रहने की एनर्जी यूनिवर्स से मिलती है. कैमिला का कहना है कि हम दोनों को तो अब यह भी एहसास नहीं होता है कि भूख लगने पर कैसा लगती है.

कभी कोर्इ फल खाने की इच्छा हुर्इ तो हम उसे खा लेते हैं या फिर पार्टीज में जाने पर हमें थोड़ा खाना पड़ जाता है. अकार्इ आैर कैमिला 2005 में एक-दूसरे से पहली बार मिले. दोनों ने तीन साल बाद शादी कर ली.

अपने खाना नहीं खाने के अनोखे तरीके की शुरुआत भी उन्होंने 2008 में शुरू की थी. शुरुआत में दोनों ने तीन साल खाना ही नहीं खाया था. इसके बाद वीक में तीन बार खाना शुरू किया. दोनों ने सांस लेकर जीने की कला अपने दोस्त से सीखी थी.

सबसे हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि कैमिला ने अपनी पहली प्रेग्नेंसी के दौरान महज पांच बार साॅलिड फूड लिया था. इन दोनों को लगता है कि ये सांस लेकर यूनिवर्स में मौजूद पावर के सहारे हेल्दी लाइफ जी रहे हैं.

दोनों का मानना है कि एेसा करने से वे मानसिक रूप से भी सेहतमंद रहते हैं. इस वजह से उनके रोजाना के खर्च में से एक बहुत बड़ा हिस्सा बच जाता है आैर अपनी सेविंग से वो घूमने का शौक पूरा करते हैं.

First published: 16 June 2017, 14:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी