Home » अजब गजब » Crafty Russian Thieves Steal Entire Bridge Without Anyone Noticing for Months
 

56 टन का पुल हो गया चोरी, एक महीने बाद चला इस हैरतअंगेज कारनामे का पता, देखें वीडियो

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2019, 13:24 IST

आपने दुनियाभर में चोरी की तमाम घटनाओं के बारे में सुना होगा, जहां चोर एटीएम मशीन से लेकर बड़ी बड़ी गाड़ियों को आसाना से चुराकर ले गए हो. लेकिन आज हम आपको जिस चीज के चोरी होने के बारे में बताने जा रहे हैं यकीनन वो चोरी हो गई है. और अब जाकर उसका पता चला. ये चीज कोई एटीएम नहीं बल्कि एक पुल है जिसे चोरी चोरी कर ले गए और एक महीने तक इसके बारे में किसी को पता भी नहीं चला.

दरअसल, रूस में ऐसी ही एक घटना सामने आई है. जहां शातिर चोरों ने 56 टन के एक पुल को ही गायब कर दिया. ये पुल रूस के आर्कटिक क्षेत्र में है. जिसे चोरी कर लिया गया और फिर नहीं मिला. हालांकि पुलिस मामले की अब भी जांच कर रही हैं. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, रूस के मुर्मनस्क क्षेत्र में उंबा नदी पर बने पुल के 75 फीट का हिस्सा गायब हो गया है.

बता दें कि इस पुल का अब इस्तेमाल नहीं किया जाता है. पुल के गायब होने की चर्चा रूस के सोशल मीडिया में तेजी से होने लगी. सोशल मीडिया में वीके पेज पर जारी फोटो में पुल के बीच के हिस्से को पानी में गिरा दिखाया गया थाइसके बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर और भी कई फोटो डाले गए. जिसमें पुल का कहीं कुछ अता-पता ही नहीं था.

पानी में गिरे पुल का मलबा भी गायब हो गया था. स्थानीय लोगों का कहना है कि मेटल की चोरी करने वालों ने पहले पुल को पानी में गिराया और फिर धीरे-धीरे उसे गायब कर दिया. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आशंका जताई है कि यह स्क्रैप चुराने वाले गिरोह का काम हो सकता है.

अमेरिका की लाखों की नौकरी छोड़ बनीं सरपंच, 5 गांव की बदल दी सूरत, संघर्ष की कहानी जान करेंगे सलाम

First published: 8 June 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी