Home » अजब गजब » Creepy: Person reached hospital after pain in eyes, doctor removed 20 live insects
 

खौफनाक: आंखों में दर्द के बाद अस्पताल पहुंचा शख्स, डॉक्टर ने पलकों के नीचे से निकाले 20 जिंदा कीड़े

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2020, 14:54 IST

China: चीन में एक शख्स की आंखों में दर्द के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. इसके बाद उसकी आंखों से डॉक्टर ने 20 जिंदा कीड़े निकाले. इतने सारे कीड़े आंखों से निकलने के बाद पूरे अस्पताल परिसर में हंगामा मच गया. एक न्यूज रिपोर्ट के अनुसार, 60 वर्षीय मरीज की आंखों से ये कीड़े निकलने के बाद लोगों को विश्वास नहीं हुआ.

इस मरीज की पहचान वान नाम के रूप में हुई. वान ने बताया कि उनकी आंखों में पहली बार जब परेशानी हुई, तो उनको लगा कि थकान की वजह से ऐसा हो रहा होगा. वान ने बताया कि यह सोचकर उन्होंने इसे इग्नोर किया और फिर उस पर विचार नहीं किया. हालांकि जैसे-जैसे दिन बढ़ते जा रहे थे, उनकी आंखों में दर्द बढ़ता ही जा रहा था.

रेगिस्तान में स्थित वो जगह जिसे कहा जाता है नर्क का दरवाजा, 50 सालों से जल रही है आग, कोई नहीं जानता इसका रहस्य

वान ने बताया कि उनकी आंखों में जब बहुत ज्यादा दर्द होने लगा, तो वो शहर के एक  अस्पताल में भर्ती हुए. अस्पताल के डॉक्टरों ने इसके बाद वान का एक संपूर्ण चिकित्सीय परीक्षण किया. डॉक्टरों ने टेस्ट में पाया कि उनकी दाहिनी पलक के नीचे कम से कम 20 जीवित कीड़े मौजूद हैं. इसके बाद डॉक्टर शी टिंग ने उनकी आंखों से कीड़े निकालने के लिए एक चिकित्सा प्रक्रिया का पालन किया.

डॉक्टर शी ने कीड़े को नेमाटोड के रूप में पहचाना और ऑपरेशन कर इन 20 कीड़ों को वान की आंखों से निकाल दिया. डॉक्टर ने बताया कि नेमाटोड नामक कीड़ा उनकी आंखों से निकला. आम तौर पर यह एक आम परजीवी होता है. ऐसी बीमारी कुत्ते तथा बिल्लियों में पाई जाती है. डॉक्टर ने बताया कि लार्वा से कीड़े में विकसित होने में उन्हें 15 से 20 दिन लगते हैं.

हालांकि डॉक्टरों को यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वान की पलक के नीचे कीड़े पहुंचे कैसे. वान ने डॉक्टरों को यह भी बताया कि उ नके पास कोई पालतू जानवर नहीं है, जिससे इन कीड़ों को उनके भीतर पहुंचने की आशंका हो. उन्होंने अनुमान लगाया कि हो सकता है कि बाहर काम करने के दौरान उनकी बॉडी में कीड़े पहुंच गए हों.

VIP यात्रियों के लिए ये स्पेशल काम करती हैं एयर होस्टेस, हमेशा एडजस्ट करते रहना पड़ता है लिपस्टिक

सावधान: पानी पीने से भी जा सकती है आपकी जान, इन घरेलू चीजों ने छीन ली लोगों की जिंदगी

First published: 29 October 2020, 14:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी