Home » अजब गजब » crew member got married on board plane married in plane
 

जोड़े ने की हवाई जहाज में शादी, गवाह बने खुद पोप फ्रांसिस

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 January 2018, 11:47 IST

शादी का मौका दुनिया के हर व्यक्ति के लिए सबसे अहम होता है. अपनी शादी को यादगार बनाने के लोग कई तरह के जतन करते हैं. चिली में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला. जब उड़ान के दौरान एक जोड़े ने हवाई जहाज में ही शादी कर ली. इस शादी के गवाह बने पोप फ्रांसिस.

दरअसल, गुरुवार को एक प्लेन सेंटिंगो से उत्तरी चिली की ओर जा रहा था. प्लेन के क्रू मेंबर पाउला पोडेस्ट रूइज और कार्लोस क्यूफार्डी एलोरिगा शादीशुदा है. दोनों की शादी साल 2010 में हुई थी. लेकिन तब दोनों की शादी की रस्‍म सेंटिंगो के एक चर्च में पूरी नहीं हो सकी थी. ऐसा 2010 में आए भूकंप की वजह से हुआ था

कैसे हुई शादी

उड़ान के दौरान जब दोनों को पता चला कि पोप फ्रांसिस प्लेन में यात्रा कर रहे हैं तो उन्हें पोप फ्रांसिस से दोबारा अपनी शादी कराने के विचार आया. फिर क्या था. दोनों ने पोप से आग्रह किया कि वे उन्हें आशीर्वाद दें. क्‍यूफार्डी ने बताया, 'हमने उन्‍हें बताया कि हम पति-पत्‍नी हैं. हमारी दो बेटियां हैं और हम उनसे आशीर्वाद पाना चाहते हैं.

अचानक ही उन्‍होंने हमसे पूछा कि क्‍या हमारी शादी चर्च में हुई है?' तब इस जोड़ें ने कहा कि 2010 में आए भूकंप के कारण चर्च को हानि पहुंची थी और उनकी शादी चर्च में नहीं हो सकी थी. ये सुनते ही पोप ने कहा, 'क्‍या तुम चाहते हो कि मैं तुम्‍हारी शादी करा दूं?' तब पोडेस्‍ट ने कहा, हां, क्‍यों नहीं.

जोड़े को दिया मैरिज सर्टिफिकेट-

फिर पोप ने प्‍लेन के आगे के हिस्‍से में जाकर दोनों की शादी कराई. विटनेस बने लतम एयरलाइंस के प्रेसिडेंट इगनेशियो क्‍यूटो. यहीं नहीं पोप ने दोनों को एक मैरिज सर्टिफिकेट भी साइन करके दिया. जब इस दंपत्ति ने पोप से पूछा कि क्‍या आप लोगों की शादी कराते हैं तो उन्‍होंने बताया कि वे अब तक 40 जोड़ों की शादी करा चुके हैं. पर किसी प्‍लेन में उन्‍होंने अब तक कोई शादी नहीं कराई थी.

First published: 20 January 2018, 11:47 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी