Home » अजब गजब » Cricketer Leslie Hylton Is World’s Only Cricketer Who Was Hanged For His Wife’s Murder
 

इस क्रिकेटर को हुई थी फांसी की सजा, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2018, 16:32 IST

क्रिकेटरों की लग्जरी लाइफ के लिए तो सब जानते हैं, लेकिन उनपर लगे आरोपों के बारे में बहुत से लोग नहीं जानते. एक ऐसे ही क्रिकेटर रहे हैं जिन्हें फांसी की सजा दी गई थी. वो खिलाड़ी थे वेस्ट इंडीज के एक पूर्व क्रिकेटर लेस्ली जॉर्ज हिल्टन. लेस्ली एक तेज गेंदबाज थे. उन्होंने 1935 से लेकर 1939 तक वेस्ट इंडीज की ओर से 6 टेस्ट मैच खेले.

लेस्ली हिल्टन को अपनी पत्नी की हत्या के मामले में फांसी की सजा हुई थी. उन्हें 17 मई, 1955 को फांसी पर लटका दिया गया था. इस हत्या के पीछे की वजह बड़ी दिलचस्प थी. कहा जाता है कि उन्होंने अपनी पत्नी लार्लीन रोज की बेवफाई से खफा होकर उसकी हत्या कर दी थी.

बता दें कि लेस्ली और लार्लीन साल 1935 में पहली बार एक दूसरे से तब मिले थे. तब लेस्ली हिल्टन अपना डेब्यू मैच खेल रहे थे. इस दौरान दोनों को प्यार हो गया और कुछ सालों के बाद साल 1942 में दोनों ने शादी कर ली. पांच साल बाद लार्लीन ने एक बेटे को जन्म दिया. लेकिन शादी के 12वें साल में दोनों के रिश्तों में दरार आने लगीं.

जानकारी के मुताबिक, लार्लीन कपड़ों का कारोबार करती थीं. इसी कारोबार के सिलसिले में वो अक्सर न्यूयॉर्क जाती थीं. कहा जाता है कि एक बार ऐसे ही लार्लीन अपने काम के सिलसिले में न्यूयॉर्क गई हुई थीं, इसी बीच लेस्ली को एक गुमनाम चिट्ठी मिली. इस चिट्ठी में लार्लीन और न्यूयॉर्क के एक व्यक्ति के साथ अवैध संबंधों का जिक्र किया गया था.

गुमनाम चिट्ठी मिलने के बाद लेस्ली ने होश खो बैठे, उन्होंने लार्लीन को तुरंत न्यूयॉर्क से वापस बुला लिया. उसके बाद लेस्ली ने इस बारे में पूरे परिवार को बता दिया.  हालांकि पहले तो लार्लीन ने अवैध संबंधों से इनकार किया, लेकिन बाद में उसने बताया कि वो उस व्यक्ति को सिर्फ जानती हैं.

बावजूद इसके लेस्ली ने लार्लिन की बात नहीं मानी, लेस्ली ने उसके बाद पोर्ट ऑफिस से कुछ और चिट्ठियां निकलवाई. ये सभी चिट्ठियां लार्लीन को लिखी गई थीं. लेस्ली ने इन सभी चिट्ठियों को लार्लीन को दिखाया. उसके बाद लार्लीन ने ये बात कबूल कर ली कि उसके किसी पुरुष के साथ अवैध संबंध थे. जब लार्लीन ने अपने अवैध संबधों का खुलासा किया तो उसने बताया कि लेस्ली उनसे मेल नहीं खाते. वो उसके लेवल के नहीं है इसीलिए वो अक्सर बीमार रहती हैं.

बताया जाता है कि लार्लीन की इस बात से लेस्ली इतने गुस्सा में आ गए कि उन्होंने अपनी लाइसेंसी बंदूक से अपनी पत्नी पर ताबड़तोड़ 7 गोलियां दाग दीं. जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई. अदालत की लंबी लड़ाई के बाद कोर्ट ने लेस्ली को फांसी की सजा सुनाई.

First published: 18 November 2018, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी